Categories
News

बड़ी खबर-: अं’तिम समय में प’लट गया बि’हार का त’ख्त, बीजेपी का ये दि’ग्गज चुना गया वि’धायक दल का नेता…..

खबरें

बि’हार में नयी सरकार के गठन की प्रक्रिया अब तेज हो चुकी है. आज रविवार का दिन बिहार की रा’जनी’ति के लिए सुपर संडे साबित हुआ. दिन पर बैठक पर बैठक चलती रही और संभावित मंत्रिमंडल के गठन को लेकर माथापच्ची होती रही. पहले NDA की बैठक हुई फिर BJP के विधायकों की बैठक हुई. सबसे पहले सीएम आवास पर NDA की बैठक हुई जिसमे र’क्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल हुए. इस बै’ठक मे नीतीश कुमार को NDA का नेता चुना गया. इससे साफ़ हो गया कि राज्य के अगले मु’ख्यमं’त्री नी’तीश कुमार ही होंगे.

NDA की बैठक के बाद भाजपा के विधायकों की भी बैठक हुई जिसमे तारकिशोर प्रसाद को विधायक दल का नेता चुना गया. उनके नाम की घोषणा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की. तारकिशोर प्रसाद कटिहार सीट से भाजपा के विधायक हैं. उन्होंने इस सीट से लगातार चौथी बार जीत हासिल की है. उन्होंने डॉ राम प्रकाश महतो को 12 हजार से ज्यादा वोटों से हराया है. 64 साल के तारकिशोर प्रसाद बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं और उनकी छवि भी काफी साफ़ और जनप्रिय नेता की है.

बेतिया सीट से विधायक रेणु देवी को विधायक दल का उपनेता चुना गया. हालाँकि अभी तक ये तय नहीं हो पाया है कि नयी सरकार में उपमुख्यमंत्री कौन बनेगा? भाजपा-जदयू की सरकार में बीच के कुछ महीनों को छोड़ कर लगातार 15 सालों से सुशील मोदी ही उपमुख्यमंत्री हैं. लेकिन लगता है इस बार भाजपा नेतृत्व उन्हें बदलने की तैयारी में हैं.

उपमुख्यमंत्री के लिए जिस नाम की सबसे ज्यादा चर्चा है वो नाम है प्रेम कुमार. प्रेम कुमार लगातार 8 बार से गया से भाजपा के विधायक हैं. उन्होंने कहा है कि वो पार्टी के एक सामान्य कार्यकर्त्ता हैं. पार्टी उन्हे जो भी जिम्मेदारी देगी वो स्वीकार करेंगे.