Categories
Entertainment News

सुहागरात के वक्त लड़कियों के मन में आतें हैं ऐसें ख्या’ल, जानकर रह जायेंगें हैरान…..

खबरें

बात आप सभी जानते हैं की शादी के बाद लड़की एक अजनबी घर में होती है। जहां उसका ए’ड’जस्ट होना थोड़ा मु’श्कि’ल होता है। एक लड़की के लिए शादी काफी मा’यने रखती है। वो पति के लिए अपना घर छोड़कर नई दुनिया बसाती है। शादी की पहली रात हर जोड़े के लिए खास होती है और बहुत सी बातें दोनों के मन में चलती रहती हैं। यह जानना दि’लचस्प होगा कि जो लड़की अपना सब कुछ छोड़ कर किसी के नए घर को हमेशा के लिए अपनाने जाती है, तब उसके मन में क्या ख्या’ल आते हैं।

-हर लड़की के मन में ये तो चल ही रहा होता है कि अब वो मां-बाप से दूर हो गई है, अब मायके में एक मेहमान की तरह जाना होगा, मगर शादी की अगली सुबह लड़की के जीवन का खास दिन होता है। लड़की को इस दिन ससुराल के सामने एक इम्प्रेशन बनाना होता है। लड़की सोचती है कि कहीं गलती से ऐसा कुछ न हो जाए कि पहले के ही दिन सब नाराज हो जाए। 

-लड़की थोड़ा सा खुद को बदलने की भी सोचती है, जैसे वो अपने घर में रहती थी, वो तौर-तरीके, रहन-सहन सबमें बदलाव के बारे में सोचती है। ताकि जीवन में कोई बा’धा न आए। 

-लड़कियां हमेशा चाहती हैं कि उनका पति शादी की पहली रात को अपनी बाहों में भरें, उनसे ढेर सारी बातें करें। इसके अलावा अपनी फी’लिंग्स जाहिर करे। साथ ही उसकी पसंद और नाप’संद के बारे में पूछे और खुद अपने बारे में बताएं। ये अहसास दिलाएं कि आप उनके साथ हमेशा रहेंगे। 

शादी की पहली रात हर लड़की अपने पति को खुश करना चाहती है, इसीलिए वह नर्व’स भी रहती है। कपड़ों को लेकर टेंशन तो लड़’कियों के बीच आम है। लेकिन शादी की अगली सुबह हर लड़की के लिए ख़ास ही होती है इसलिए उसकी टेंश’न दोगुनी हो जाती है।

हर लड़की जानती है कि उसके पति के दिल का रास्ता पेट से होकर जाता है। इसीलिए लड़कियां चाहती हैं कि वो सबके लिए अच्छा-अच्छा खाना बनाएं और सभी के दिल में उतर जाएँ। मायके में हर लड़की का एक अपना ही रहन-सहन होता है। हर लड़की ससुराल में खुद के महत्त्व को जानती है और सोचती है घर की जिम्मेदारियों के बोझ को कैसे उठाना है।

जब तक हमारा कोई काम होता नहीं है तो हमें लगता है कि उसे होने में कितनी देर हो रही है। शादी के बाद लड़कियों को भी कुछ ऐसा ही महसूस होता है।