Categories
News

NDA ने बिहार में चुना अपना CM , नाम सुन चौंक जायेगें आप….

खबरें

बिहार चुनाव के परिणाम आने के बाद अब नई सरकार बनाने को लेकर कवायद तेज हो गयी है. NDA की तरफ से साफ हो गया है कि अगला मुख्यमंत्री कौन होगा. सीटें भले ही बीजेपी की ज्यादा आई हो लेकिन अगले मुख्यमंत्री भी नीतीश कुमार ही होंगे.

जानकारी के लिए बता दें बिहार में नयी सरकार को लेकर तस्वीर साफ़ हो गयी है. सीएम के तौर पर नीतीश कुमार कल शाम यानि कि 16 नवंबर को साढ़े 4 बजे वो सीएम पद की शपथ लेंगे. वहीँ डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी को लेकर भी कयास लगाये जा रहे थे कि बार उन्हें कोई और बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है और उप मुख्यमंत्री पद किसी और को दिया जा सकता है लेकिन ऐसा हुआ नही.

बिहार में एक बार फिर डिप्टी सीएम पद की शपथ सुशील कुमार मोदी ही लेने जा रहे हैं. सुशील कुमार मोदी समेत कई अन्य सदस्य भी मंत्री पद की शपथ लेंगे. पटना में हुई बैठक के बाद जहाँ एक ओर JDU विधान मंडल का नेता सर्वसम्मति से नीतीश कुमार को ही चुना गया वहीँ दिल्ली से पटना पहुंचे राजनाथ सिंह ने पहले पार्टी के विधायकों के साथ बैठक की और फिर बाद में NDA के नेताओं के साथ बैठक की, जिसके बाद नीतीश कुमार को अगला मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया गया.

गौरतलब है कि पूर्ण बहुमत से सत्ता में आया NDA दल बिहार में एक बार फिर अपनी सरकार बनाने जा रहा है. बताया जा रहा है कि शपथ ग्रहण के कार्यक्रम को लेकर पटना में तैयारियां शुरू हो गयी हैं. वहीँ सुशील कुमार मोदी के डिप्टी सीएम बनने का भी रास्ता साफ़ हो गया है. भाजपा ने पार्टी के वरिष्ठ नेता तारकेश्वर प्रसाद को पार्टी के विधायक दल का नेता चुना तो दूसरी ओर बेतिया से विधायक रेणु देवी को उपनेता चुना गया है.