Categories
News

Big Breaking -: 1 दिसंबर से फिर लगेगा लॉ’कडाउ’न ??

खबरें

देश में कोरो’ना एक बार फिर बे’काबू र’फ्ता’र से बढ़ रहा है। दिल्ली में हर रोज 8 हजार के करीब मा’मले सा’मने आ रहे हैं। मुंबई में भी मा’मले बढ़ रहे हैं। क’मोबे’श यही हाल देश के दू’सरे हि’स्सों का भी है। भारत ही नहीं यूरोप और अमेरिका में भी कोरो’ना की दूसरी ल’हर आ चुकी है। को’रोना की वै’क्सीन आने में अभी भी कई महीनों का समय है। ऐसे में फ्रांस स्पेन सहित कई देश दोबारा लॉ’कडाउ’न लागू कर चुके हैं। 

को’रो’ना की वै’क्सी’न के अभा’व में लॉ’क डाउ’न को ही कोरो’ना से बचा’व का बे’हतर उपाया माना जा रहा है। इस बीच भारत में भी सवा’ल उठने लगे हैं कि क्या मोदी स’रकार एक बार फिर देश में लॉ’क डाउ’न लागू करेगी। देश के एक प्र’तिष्ठि’त मी’डिया सं’स्थान द्वारा द्वारा क’थित रूप से पो’स्ट किए गए एक ट्वी’ट में दा’वा किया गया है कि देश में को’विड 19 मा’मलों की बढ़’ती संख्या के कारण, स’रका’र। 1 दिसंबर से दे’शव्या’पी ता’लाबं’दी को फिर से ला”गू करने जा रहा है

क्या है इस दा’वे की सच्चाई

भारत में कोरो’ना का’ल में झूठे दा’वों की पो’ल खोलने के लिए सरकार के पत्र सूचना कार्यालय या’नि पी’आई’बी ने एक खास फै’क्ट चैक टीम गठित की है। मी’डिया सं’स्थान का यह ट्’वीट भी पी’आई’बी फै’क्टचै’क टीम के सा’मने आया। जब इस मा’मले की प’ड़ता’ल की गई तो पता चला कि यह दा’वा पूरी तरह से फ’र्जी है। स’रका’र द्वारा ऐसा कोई निर्ण’य नहीं लिया गया है।