Categories
News

Breaking-: अभी अभी अमित शाह नें लिख दी बिहार में ए’नडीए सरकार की पटकथा, इन नेताओं को मिल सकती हैं जिम्मेदा……

खबरें

बि’हार चु’नाव में ए’नडी’ए ग’ठबं’धन की जी’त के बाद नई स’रका’र के गठन का कवायद तेज हो गई। इसी कड़ी में आज बिहार में एनडीए वि’धाय’क दल की बै’ठक के बाद स’रका’र के नए स्व’रूप पर मुह’र लग जा’एगी। एन’डीए वि’धाय’क दल की बै’ठक में ए’न’डी’ए के ने’ता का चुनाव होगा। इसके अलावा बीजे’पी वि’धाय’क दल की बै’ठ’क भी है जिसमें बी’जेपी वि’धाय’क दल के नेता का चु”नाव होगा। सूत्रों की मानें तो इससे पहले ही बि’हार की नई सरकार का स्वरूप लगभग तय हो चुका है। 

बिहा’र में स’रका’र का फॉर्मूला!

जेडीयू- 3 मंत्री
बीजेपी- 3 मंत्री
हम- 1 मंत्री
वीआईपी- 1 मंत्री

बिहार सरकार में सं’भावि’त मं’त्री

मंगल पाण्डेय- बीजेपी
नंद किशोर यादव- बीजेपी
प्रेम कुमार- बीजेपी
श्रवण कुमार- जेडीयू
संजय झा- जेडीयू
अशोक चौधरी- जेडीयू

एनडीए को कितनी सीटें 

उलेखनिए हैं की बिहार विधानसभा की 243 सीटों पर हुए चुनाव में एनडीए (NDA) ने 125 सीटें हासिल कर पूर्ण बहुमत प्राप्त किया है। विपक्षी महागठबंधन को इस चुनाव में 110 सीटें हासिल हुई हैं। भाजपा को 74, जदयू को 43, राजद को 75, कांग्रेस को 19 सीटें प्राप्त हुई हैं। भाकपा माले को 12 और अन्य के खाते में 8 सीटें गई हैं। इस लिहाज से एनडीए की सरकार बनना तय है आज मु’ख्यमं’त्री के ‘तौर पर नाम पर मु’हर लग सकती है। 

भाजपा को 74, जदयू को 43, राजद को 75, कांग्रेस को 19 सीटें प्राप्त हुई हैं। भाकपा माले को 12 और अन्य के खाते में 8 सीटें गई हैं। इस लिहाज से एनडीए की स’रकार बनना तय है आज मु’ख्यमं’त्री के तौ’र पर नाम पर मु’हर लग सकती है