Categories
News

का’शी में मु’स्लिम महि’लाओं ने मना’ई दिवा’ली, उस’के बा’द जो हु’आ, प’ढ़ें पू’री ख’बर….

हिंदी खबर

वारा’णसी. प्रधा’नमंत्री के सं’सदीय क्षे’त्र वारा’णसी (Varanasi) में मुस्लि’म महि’लाओं (Muslim Womens) ने दीपा’वली के पाव’न प’र्व प’र भग’वान रा’म की आर’ती की. मुस्लि’म महि’लाओं ने हि’न्दू महि’लाओं के सा’थ मिल’कर भग’वान श्री’राम, मा’ता जान’की, लक्ष्म’ण औ’र हनु’मान की महा’आरती क’र दुनि’यां को भा’रत के वि’श्व बंधु’त्व के सं’देश से परिचि’त करा’या. इ’स मौ’के प’र लम’ही स्थि’त इं’द्रेश नग’र में मुस्लि’म महि’लाओं ने रंगो’ली ब’नाया, रं’ग-बि’रंगे दी’प स’जाये औ’र ना’जनीन अंसा’री द्वा’रा उ’र्दू में र’चित श्री रा’म आर’ती औ’र श्री रा’म प्रा’र्थना का गाय’न कि’या. कि’सी के हा’थ में आ’रती की था’ली थी, कि’सी ने लो’हबान जला’या औ’र कि’सी ने क’र्पूर. इ’स दौ’रान वाता’वरण को शु’द्ध क’रने वा’ली सा’री साम’ग्री जला’ई ग’ई.

स’जावटी था’ली में आ’रती सजा’कर ल’य ब’द्ध तरी’के से आर’ती गा’ने वा’ली मु’स्लिम महिला’ओं ने दुनि’यां को भा’रत के सांस्कृति’क सं’बंध से परि’चित करा’या. श्रीरा’म महाआ’रती का’र्यक्रम के मु’ख्य अति’थि महं’त बाल’क दा’स जी महा’राज ने मु’स्लिम महि’लाओं के सा’थ आर’ती में भा’ग लि’या. आ’रती के बा’रे में नाज’नीन अंसा’री ने क’हा कि आ’ज ह’म सब’ने मिल’कर प्र’भु श्रीरा’म की आ’रती की क्यों’कि भा’रत में आ’ज जो भी है उन’के पूर्व’ज प्र’भु श्रीरा’म है.



उन्हों’ने ब’ताया कि रा’मनवमी के अ’वसर प’र पि’छले 14 व’र्षो से सांप्र’दायिक एक’ता के सू’त्र में दे’श को बांध’ने के लि’ए मुस्लि’म म’हिलाएं भग’वान श्री’राम की आर’ती क’रती आ र’ही हैं. हनु’मान चा’लीसा फे’म नाज’नीन अं’सारी द्वा’रा उ’र्दू में रचि’त श्री’राम आर’ती ए’वं श्री’राम प्रार्थ’ना ह’र राम’नवमी प’र मु’स्लिम महिला’ओं द्वा’रा गा’या जा’ता है.