Categories
News

अभी अभी भारतीय क्रिकेट टीम और पंड्या बंधु पर टूटा परेशानी का पहाड़..😭😱

खबरें

क्रुणाल पंड्या. इंडियन ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के बड़े भाई. दोनों भाई IPL में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं. मुंबई ने हाल ही में UAE में खत्म हुए IPL2020 का खिताब जीता है. टूर्नामेंट खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया टूर पर गए क्रिकेटर्स को छोड़कर बाकी प्लेयर्स अपने-अपने घर लौट आए. इसी क्रम में टीम के साथ लौट रहे क्रुणाल को मुंबई एयरपोर्ट पर रोक लिया गया.

के मुताबिक क्रुणाल को रोकने वाले डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) को शक था कि क्रुणाल के पास अघोषित सोने के साथ कई अन्य कीमती चीजें भी थीं. क्रुणाल के लिए IPL2020 बहुत अच्छा नहीं गया था. अब वह और मुसीबत में फंसते दिख रहे हैं.

इस सीजन में वह 16 मैचों में सिर्फ छह विकेट ले पाए. साथ ही बल्ले से भी उनके नाम सिर्फ 109 रन ही रहे. दैनिक भास्कर के मुताबिक क्रुणाल के पास से सोने के दो कंगन, कुछ महंगी घड़ियां और कई अन्य कीमती सामान भी मिले हैं. उन्होंने इन सामानों की घोषणा नहीं की थी.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक पंड्या के बारे में DRI को टिप मिली थी. रोके जाने पर उनके पास दो हीरे जड़ी हुई ऑडेमार्स पिगेट और दो रोलेक्स घड़ियां मिलीं. पंड्या ने स्विटजरलैंड की बनी इन घड़ियों को कस्टम में डिक्लेयर नहीं किया था. सूत्रों के मुताबिक इन घड़ियों की कुल कीमत एक करोड़ के आसपास है.

नियमों के मुताबिक दुबई से भारत आ रहे पुरुष 50 हजार तक की कीमत का सोना भारत ला सकते हैं. यह ड्यूटी फ्री होता है. वहीं महिलाओं के लिए यह छूट एक लाख रुपये तक है. इसमें जानने वाली बात यह है कि यह छूट सिर्फ सोने के गहनों पर है. सोने के सिक्कों और बिस्किट्स पर ड्यूटी देनी पड़ती है. घड़ियों की बात करें तो 35,000 की ड्यूटी फ्री सीमा से बाहर की इम्पोर्टेड लग्जरी घड़ियों पर 38.5 परसेंट तक की ड्यूटी लगती है.