Categories
Other

IPL 2021 में धोनी नहीं होंगे CSK के कप्तान!! धोनी की जगह…….

खबरें

साल 2020 की ये वो तारीख है जिसे करोड़ों धोनी फैंस नहीं भुला सकते. इस दिन धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था. इसके बाद आया आईपीएल. धोनी की टीम फेल हुई. लेकिन 1 नवंबर 2020 की तारीख को धोनी ने एक ऐसे सवाल का जवाब दे दिया. जिसे तमाम धोनी फैंस सुनना चाहते थे.

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच से पहले धोनी से क्रिकेट कॉमेंटेटर डैनी मॉरिसन ने पूछा,

धोनी के इस बयान के बाद धोनी और सीएसके फैंस उनकी आईपीएल 2020 में हार को भुला गए. और 2021 के आईपीएल के इंतज़ार में हैं.

अब आईपीएल 2021 की शुरुआत से पहले धोनी के पूर्व कोच और टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज़ संजय बांगर ने एक बयान दिया है. बांगर ने कहा है कि धोनी अगला सीज़न खेलेंगे तो लेकिन वो सीएसके के कप्तान नहीं होंगे.

संजय बांगर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टिड में पूरे तर्क के साथ ये बयान दिया. बांगर ने कहा,

”जितना मैं जानता हूं, धोनी ने 2011 वर्ल्ड कप के बाद भी सोचा होगा कि क्या अब मुझे आगे कप्तानी करनी चाहिए. हालांकि उन्हें पता था कि आगे कुछ कड़े मुकाबले होने वाले हैं. जैसे हमें इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलने थे और उस समय कप्तानी के लिए कोई भी तैयार नहीं था. इसलिए वो कप्तान बने रहे और सही समय आने पर विराट कोहली को ये जिम्मेदारी सौंप दी. उसके बाद उन्होंने एक प्लेयर के तौर पर खेल जारी रखा.”

”जितना अभी मैं समझ पा रहा हूं, मुझे लगता है कि अगले सीज़न एमएस धोनी सीएसके की कप्तानी नहीं करेंगे. वो अब फाफ डू प्लेसी को कप्तानी सौंपकर बतौर एक खिलाड़ी ही खेलेंगे.”

क्यों डू प्लेसी को मिलेगी कप्तानी:

”क्योंकि इस वक्त चेन्नई के पास कोई और कप्तानी का विकल्प नहीं है. और अगर आप टीम से बाहर ऑक्शन या ट्रेडिंग में किसी पर नज़र रखेंगे तो कोई भी टीम ऐसे किसी प्लेयर को शायद ही रिलीज़ करे, जिसमें सीएसके की कप्तानी करने की काबीलियत हो.”

संजय बांगर ने लंबे वक्त 2014 से 2019 तक टीम इंडिया में धोनी के साथ काम किया है. बांगर अच्छे से धोनी के मिजाज़ को समझते हैं. खैर, धोनी अगले सीज़न बतौर कप्तान खेलें या खिलाड़ी. फैंस को कम से कम एमएस धोनी एक बार फिर से मैदान पर खेलते ज़रूर दिखेंगे.