Categories
News

टि्व’टर को बै’न क’र स’कती है मो’दी सर’कार, ट्वि’टर ने क’र दी ये हर’कत, जा’निए….

वायरल खबर

मा’इक्रो ब्लॉ’गिंग वेब’साइट ट्विट’र ने ए’क बा’र फि’र से भार’त विरो’धी हरक’त की है, ट्वि’टर को इ’सका खामि’याजा भुगत’ना प’ड़ स’कता है, ट्विट’र ने ले’ह को लद्दा’ख केंद्रशा’सित प्रदे’श का हि’स्सा ब’ताने के ब’जाय इ’से ज’म्मू क’श्मीर का हि’स्सा बता’या। इस’से प’हले ट्वि’टर ने ले’ह व ल’द्दाख को ची’न का हि’स्सा बता’या था। इस’के बा’द भार’त की न’रेंद्र मो’दी सरका’र ने ज’ब ट्विट’र से ज’वाब मां’गा तो इ’स सोश’ल मीडि’या प्लेट’फॉर्म ने जि’यो टै’गिंग के इ’स गल’ती को ठी’क क’र लि’या था।

अ’ब ए’क बा’र फि’र से ट्’विटर ने ले’ह को ल’द्दाख केंद्रशा’सित प्रदे’श का हि’स्सा बता’ने के बजा’य इ’से ज’म्मू कश्मी’र का हि’स्सा बता’या। इस’के बा’द ए’क बा’र फि’र से कें’द्र की नरें’द्र मोदी सरका’र ने इ’स सो’शल मीडि’या प्लेट’फॉर्म से इ’स संबं’ध में ज’वाब मां’गा है। टा’इम्स ऑ’फ़ इं’डिया की मा’नें तो सर’कार ने ट्’विटर को का’नूनी कार्र’वाई की चेता’वनी दी है। ।

सर’कार इ’स हर’कत को ‘भा’र’त की संप्र’भु संस’द की इच्‍छा’शक्ति को नी’चा दि’खाने के लि’ए ट्विट’र की तर’फ से जा’न-बूझ’कर की ग’ई को’शिश’ की त’रह दे’ख र’हा है। संस’द ने पिछ’ले सा’ल अग’स्‍त में ल’द्दाख को केंद्र’शासित प्र’देश घो’षित कि’या था। ले’ह में उस’का मुख्‍या’लय है।

ऐ’से में अ’ब देख’ना य’ह है कि ट्वि’टर पिछ’ली बा’र की त’रह इ’स बा’र फि’र अ’पनी गल’ती में सुधा’र कर’ता है या न’हीं कर’ता है। य’दि ट्विट’र अप’नी गल’ती में सु’धार न’हीं करे’गा तो सं’भव है कि भा’रत सर’कार ट्वि’टर प’र एक्श’न ले’ते हु’ए इ’स सोश’ल मी’डिया प्लट’फॉर्म को ब्लॉ’क क’र सक’ता है।

सूच’ना ए’वं प्रसा’रण मंत्राल’य ने सो’मवार को ट्वि’टर के ग्‍लो’बल वा’इस प्रे’जिडेंट को नो’टिस भेजक’र जवा’ब माँ’गा है. संतोष’जनक ज’वाब न मिल’ने प’र ट्वि’टर भा’रत में बै’न हो सक’ता है।