Categories
News

चुनाव हारने के बाद फूट फूट कर रोये पप्पू यादव, वायर’ल हुआ वीडियो….

खबरें

लोकसभा चुनाव में बु’री तरह से हारने वाले जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव विधानसभा चुना’व में भी बु’री त’रीके से हार गए, बिहार वि’धान’स’भा चु’नाव 154 सीटों पर कि’स्मत आ”जमा’ने उतरे पप्पू यादव समेत उनकी पार्टी को भा’री प’राजय का सामना करना पड़ा है। हा’रने के बाद पप्पू यादव फू’ट-फू’टकर रो’ये।

पिछले वर्ष संसदीय सीट हारने के बाद से पप्पू यादव ने अपना सारा ध्यान अपनी पार्टी जाप और इसके उम्मीद’वा’रों पर लगा रहे थे। चुनाव के पहले उन्होंने कई दलों को साथ लेकर बिहार में प्रो’ग्रेसिव डे’मोक्रे’टि’क ए’ला’यं’स भी बनाया। बकायदा एफेडेविट कराकर अपना घोषणा पत्र भी जारी किया। परन्तु उनकी हर कोशिश को जनता ने पूरी तरह से नकार दिया।

10 नवंबर, , 2020 को आये विधानसभा नतीजों में 154 स्थानों में से महज तीन पर पप्पू यादव की पार्टी को जनता ने ठीक-ठाक वोट दिए। जमु’ई में जाप प्रत्याशी श’मशा’द आ’लम को करीब 14 हजार, वा’ल्मीकि नगर में उनके प्रत्याशी सुमं’त कुमार को 17 हजार और म’धेपुरा में पप्पू यादव को साढ़े 17 हजार के आसपास वोट मिले।

बिहार चुनाव से पहले जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन (पीडीए) बनाने की घोषणा की थी। इस गठबंधन में चंद्रशेखर आजाद की अध्यक्षता वाली आजाद समाज पार्टी शामिल थी लेकिन किसी को जीत नहीं मिली।