Categories
News

दु:खद -: बिहार में सरकार बनते ही शपथ ग्रहण के पहलें भारतीय राजनीति और बीजेपी में दौड़ी शो’क की लहर, नही रहें दि’ग्ग’ज नेता……

खबरें

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 बहुत ही ना’ट’की’या मो’ड़ पर जाकर ख’त्म हुआ है. लेकिन आखिरकार बीजेपी ने अपने दम पर बिहार के अंदर एक बार फिर से एनडीए सरकार बनावा दी है. लेकिन इसी क्रम में बीजेपी के लिए एक बुरी खबर भी सामने आ रही है. बीजेपी ने इस साल अपने कई दिग्गज नेताओ समेत कई मंत्रियों को भी खोया है औऱ एक ऐसी ही खबर सामने आ रही है.

उत्तराखंड के भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह जीना का दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में नि’ध’न हो गया है. विधायक को’रो’ना सं’क्र’म’ण की चपेट में आ गए थे. जिसके बाद उन्हें दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भ’र्ती कराया गया था. सुरेंद्र सिंह जीना अ’ल्मो’ड़ा जिले में स’ल्ट नि’र्वा’च’न क्षेत्र से विधायक थे. उनकी पत्नी का कुछ दिनों पहले दिल का दौ’रा प’ड़’ने से नि’ध’न हो गया था. स’ल्ट भि’कि’या’सैं’ण का पूरा इला’का शो’क में डूबा है. सुरेंद्र सिंह जीना काफी लोकप्रिय थे. सुरेंद्र लगातार तीसरी बार विधायक बने थे.

सुरेंद्र के नि’ध’न के बाद रा’ज’नी’ति’क ग’लि’या’रो में एक बार फिर से शो’क की लहर दौड़ गई है और उनके पूरे इलाके में मा’त’म छाया हुआ है. स’ल्ट से भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के नि’ध’न पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशी धर भगत ने ग’ह’रा शो’क व्यक्त किया है. भगत ने कहा कि ‘सुरेन्द्र सिंह जीना हमारे युवा, ऊ’र्जा वा’न व यो’ग्य कार्यकर्ता और विधायक थे. वो हमेशा सं’ग’ठ’न एवं जन’हि’त में सक्रिय रहते थे. वो एक शा’ली’न व्यक्ति थे और हर वर्ग में लोकप्रिय थे. उनके नि’ध’न से पार्टी व समाज को अपू’र्ण’नी’य क्ष’ति हुई है’.

उन्होंने कहा कि ‘ईश्वर उनकी आ’त्मा को शां’ति प्रदान करे व उनके परिवार को यह असीम दुःख सह’न करने की शक्ति प्रदान करे. हाल में उनकी पत्नी का नि’ध’न हुआ था और अब उनके नि’ध’न से परिवार पर अ’व’र्ण’नी’य दु’ख आ पड़ा है’.