Categories
Entertainment

बॉ’लीवुड अभि’नेता श’त्रुघ्न सि’न्हा के ना’म द’र्ज हु’आ शर्म’नाक रि’कॉर्ड, पह’ले प’त्नी औ’र अ’ब बे’टे का कि’या…

हिंदी खबर

बॉली’वुड अभि’नेता औ’र कां’ग्रेस ने’ता श’त्रुघ्न सि’न्हा के ना’म ए’क श’र्मनाक रि’कॉर्ड द’र्ज हु’आ है, पह’ले श’त्रुघ्न सि’न्हा औ’र उ’नकी प’त्नी लो’कसभा चु’नाव हा’रे अ’ब उन’के बे’टे ल’व सि’न्हा भी बिहा’र विधान’सभा का चुना’व हा’र चु’के हैं. श’त्रुघ्न के बे’टे ल’व सि’न्हा पट’ना की बां’कीपुर सी’ट से मै’दान में ख’ड़े हु’ए थे। उ’न्हें बी’जेपी के प्र’त्याशी के हा’थों हा’र का सा’मना क’रना प’ड़ा है।

बां’कीपुर से बी’जेपी की तर’फ से नि’तीन न’वीन मैदा’न में थे। उ’न्हें 65.10 फी’सदी वो’ट मि’ला है। दूस’रे नं’बर प’र कां’ग्रेस की तर’फ से ल’व सि’न्हा र’हे जि’न्हें केव’ल 25.44 फीस’दी वो’ट मि’ला।

बी’जेपी से बा’गी हो’ने के बा’द श’त्रुघ्न सि’न्हा की प’त्नी पू’नम सि’न्हा 2019 लोक’सभा चु’नाव में राज’नाथ सिं’ह के खि’लाफ मैदा’न में ख’ड़ी हु’ई थीं। हा’लांकि इ’स चु’नाव में उ’न्हें 3 ला’ख से ज्या’दा वो’टों से हा’र मि’ली थी, पून’म सि’न्हा ल’खनऊ लो’कसभा सी’ट से स’पा के टि’कट प’र मैदा’न में ख’ड़ी थीं। ज’ब 2019 के ही लोक’सभा चुना’व में प’टना सा’हिब से कां’ग्रेस की टिक’ट प’र चुना’व ल’ड़े श’त्रुघ्न सि’न्हा को केंद्री’य का’नून मं’त्री रविशं’कर प्र’साद ने बु’री त’रीके से हरा’या।