Categories
News

बु’री ख’बर: बि’हार के नती’जों से ला’लू या’दव की हु’ई… डॉ’क्टर ने बता’या सु’बह से हैं….

हिंदी खबर

बि’हार विधा’नसभा चु’नाव के परि’णामों ने रा’ष्ट्रीय जन’ता द’ल (आ’रजेडी) सुप्री’मो ला’लू प्रसा’द या’दव की चिं’ता ब’ढ़ा दी हैं. ला’लू प्र’साद लगा’तार टी’वी प’र अप’नी नज’रें गड़ा’ए हु’ए हैं. एग्जि’ट पो’ल के उ’लट महाग’ठबंधन के वि’रुद्ध ग’ए चुना’व प’रिणाम से ला’लू याद’व का’फी मा’यूस हैं. महाग’ठबंधन को चुना’व में बहु’मत से 12 सी’टें क’म या’नी 110 सी’टें मि’ली हैं.

ला’लू या’दव के डॉ. उमे’श प्रसा’द का क’हना है कि ला’लू प्रसा’द आ’ज सु’बह के बा’द से का’फी मा’यूस औ’र चिं’तित हैं, जो क’ही ना क’ही बि’हार चुना’वों में महा’गठबंधन के पिछ’ड़ने का ही अ’सर है. गौर’तलब है कि चा’रा घोटा’ला माम’ले में सजा’याफ्ता आर’जेडी सुप्री’मो ला’लू या’दव इ’न दि’नों रां’ची के रि’म्स के के’ली बं’गले में इलाज’रत हैं.

बी’ते चा’र दि’नों में दूस’री बा’र ला’लू प्रसा’द याद’व को ब’ड़ा झट’का ल’गा है. इ’ससे पह’ले ला’लू याद’व की जमान’त अ’र्जी को को’र्ट ने 27 नवंब’र त’क टा’ल दि’या. ला’लू को उम्मी’द थी कि 6 नवं’बर को ज’मानत मि’ल जा’ती औ’र वो जे’ल से बा’हर आ जा’ते. ला’लू को देव’घर औ’र चाई’बासा ट्रेज’री के’स में पह’ले से जमा’नत मि’ल चु’की है.

बता’या जा र’हा है कि ला’लू याद’व की हा’लत गंभी’र है. उन’की कि’डनी स’ही से का’म न’हीं क’र र’ही है. अग’र य’ही हा’लत र’हे तो  उ’न्हें डा’यलिसिस की ज’रूरत हो’गी. बि’हार में मि’ली हा’र से ला’लू याद’व इत’ने निरा’श थे कि उन्हों’ने जे’ल आ’ईजी की पू’र्व अनु’मति के सा’थ आ’ने वा’ले आ’गंतुक से मिल’ने से इनका’र क’र दि’या.

1 के’ली बं’गला से नि’कले डॉ. उमे’श प्र’साद ने क’हा कि ला’लू या’दव का’फी नि’राश हैं. व’ह लगाता’र टी’वी दे’ख र’हे थे. महा’गठबंधन की हा’र ने उन’की चिं’ताएं ब’ढ़ा दी हैं.प’प्पू, पुष्प’म, ल’व औ’र लव’ली…बिहा’र के वो चेह’रे जि’न्हें च’र्चा तो मि’ली प’र वो’ट न’हीं