Categories
News

उद्धव ठाक’रे नें योगी जी को दी बड़ी चु’नौती, कहा बॉलीवुड को दूसरी जगह शिफ्ट…

खबरें

म’हाराष्ट्र के मु’ख्यमंत्री उ’द्धव ठा’करे ने उत्तर प्रदेश के मु’ख्यमं’त्री यो’गी आ’दित्यना’थ को चु’नौती दी है। उनका कहना है कि यदि हि’म्मत है तो वे फि’ल्म सि’टी को उ’त्तर प्र’देश में ले जाकर दिखाएं। दर’अस’ल, कुछ म’हीनों पहले आ’दित्यना’थ ने कहा था कि वे उ’त्तर प्रदेश में देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी बनाएंगे। तभी से इस मु’द्दे को लेकर भा’जपा और शि’वसे’ना आमने-सामने आ गए हैं।

वे’बिनार में उ’द्धव ने यो’गी पर सा’धा निशा’ना


सि’नेमा ज’गत से जुड़े एक वे’बिनार को गु’रुवार को म’हाराष्ट्र के मु’ख्यमं’त्री ठा’करे ने सं’बोधि’त किया। इसमें उन्होंने यो’गी आ’दित्यना’थ पर नि’शाना सा’धा। वहीं उन्होंने मुं’बई फि’ल्म सि’टी में आ’धुनिक सु’विधाएं मुहै’या क’रवाने का भी भ’रोसा दिया। उन्होंने कहा कि हमारी स’रकार बॉ’लीवुड इं’डस्ट्री की बहुत सारी स’मस्या’ओं और परे’शानि’यों को दूर करने का काम करेगी। बॉ’लीवुड इं’डस्ट्री को जो भी सु’विधाएं चाहिए उन्हें मु’हैया क’रवाया जाएगा। मु’ख्यमं’त्री ने कहा कि जिस ध’रती पर दादा सा’हब फा’ल्के ने फि’ल्म नि’र्माण की शु’रुआ’त की। वहां मैं किसी भी तरह की क’मी नहीं होने दूंगा।


साम’ना में साधा था योगी पर नि’शाना


इससे पहले शि’वसे’ना ने अपने मु’खपत्र सा’मना में यूपी में फि’ल्म सि’टी शुरू करने को लेक’र यो’गी पर नि’शाना साधा था। पा’र्टी ने सा’मना में लिखा था कि जब लॉ’कडाउ’न और को’रोना की वजह से फि’ल्म सि’टी बंद है तब योगी जी नई फि’ल्म सि’टी बनाने की बात कर रहे हैं। अं’तर’राष्ट्री’य स’लाहका’रों के मा’र्गदर्श’न के साथ यह काम शु’रू किया जा’एगा और अगले ढा’ई वर्ष के अं’दर इसे पूरा कर लिया जा’एगा। यह सब हो’ने के बाद भी मुं’बई की फि’ल्म सि’टी का म’हत्व कम नहीं होगा।

शि’वसे’ना ने भा’जपा पर लगा’या मुंबई से बॉ’लीवु’ड ख’त्म करने का आरो’प


शि’वसे”ना ने भाज’पा पर आ’रोप लगाया कि मुं’बई से बॉ’लीवु’ड को दूसरी जगह शि’फ्ट करने का ष’ड्यं’त्र किया जा रहा है। मगर हम इसे पूरा नहीं होने देंगे। मुं’बई म’हारा’ष्ट्र की आ’र्थिक ही नहीं सां’स्कृति’क रा’जधा’नी भी है। आज बॉ’लीवु’ड में हॉ’लीवु’ड को ट’क्कर देने वाली फि’ल्में बन रही हैं। सि’नेमा के कारण हमारे क’लाकार म’शहूर होते हैं ले’किन बीते कुछ दिनों से कुछ लोगों के कारण बॉ’लीवु’ड को ब’दना’म करने की भी सा’जि’श की जा रही है। जो बे’हद दु’खद है।