Categories
News

अ’योध्या: सर’यू के त’ट पर शु’रू हुई ए’तिहासिक रा’मलीला, बी’जेपी के 2 सां’सद नज’र आएंगे इ’स रू’प में दे’खे त’स्वीरें….

हिंदी खबर

नई दि’ल्ली। को’रोना का’ल के बी’च अ’योध्या में राम’लीला की शु’रुआत हो चु’की है। इ’स राम’लीला में फि’ल्मी दुनि’या के क’ई दिग्ग’ज सि’तारे क’ई अल’ग-अ’लग किर’दार में न’जर आ’एंगे। आपको बता दें कि सर’यू त’ट प’र होने वा’ली इ’स रामली’ला का का’फी पुरा’ना इति’हास है, ऐसे में इस’का प्र’सारण सोश’ल मी’डिया प’र भी कि’या जाएगा। व’हीं घ’र बै’ठे लो’गों के लिए दू’रदर्शन प’र भी इस’का प्रसा’रण किया जा रहा है। राम’लीला आ’ज श’निवार से ले’कर 25 अक्टू’बर त’क चलेगी। ब’ता दें कि इ’स बार सिने’माई जग’त के क’ई स्टा’र्स भी इस’में शा’मिल हों’गे। य’ही नहीं राम’लीला में भार’तीय जन’ता पा’र्टी के 2 सां’सद और अभि’नेता भी अप’ने-अप’ने किर’दार में नज’र आएं’गे। अयो’ध्या में होने वा’ली राम’लीला सर’यू नदी के तट पर स्थि’त लक्ष्म’ण किला के मै’दान में होती है। इ’स रामली’ला के लिए भ’व्य से’ट बना’या गया है। रामली’ला में बॉ’लीवुड के जा’ने-मा’ने एक्ट’र भी इस’में हि’स्सा लेंगे।

इ’स राम’लीला में कि’रदारों की बा’त क’रें तो भार’तीय जन’ता पा’र्टी (बी’जेपी) के 2 सां’सद मनो’ज तिवा’री और र’वि कि’शन भी इ’समें हि’स्सा लें’गे। मनो’ज ति’वारी अं’गद और र’वि किश’न भ’रत की भूमि’का में होंगे। इस’के अला’वा टी’वी सीरि’यल रामा’यण में हनुमा’न की भूमि’का नि’भा चु’के दा’रा सिं’ह के पु’त्र और अभि’नेता बिं’दु दा’रा सिं’ह इ’स रामली’ला में हनुमा’न की भूमि’का निभा’एंगे।

व’हीं मश’हूर हा’स्य अभि’नेता अस’रानी अ’योध्या की राम’लीला में ना’रद की भूमि’का में हों’गे। शहबा’ज खा’न रा’वण और र’जा मु’राद अहि’रावण की भू’मिका निभा’एंगे। सो’नू नाग’र रा’म और कवि’ता जो’शी सी’ता के किरदार में नजर आएंगे। रामलीला को लेकर हुई तैया’रियों की बा’त क’रें तो रा’म के लिए व’स्त्र जन’कपुर से ला’ए गए हैं। रा’म के धनु’ष को कु’रुक्षेत्र से मंग’वाया गया है। सी’ता के आ’भूषणों को अ’योध्या में तैया’र क’रवाया गया है। रा’वण की पो’शाक श्रीलं’का से बन’कर आ रही है। य’ह रामली’ला 14 अल’ग-अ’लग भा’षाओं में डि’जिटल तौ’र से उपल’ब्ध होगी।

इ’स भ’व्य राम’लीला में यू’पी के मुखि’या यो’गी आ’दित्यनाथ को भी आ’ने के लिए न्यो’ता दि’या गया है, ले’किन अभी त’क उनके जाने की पु’ष्टि नहीं है।  व’हीं मनो’ज तिवा’री जो इ’स राम’लीला में अंग’द की भूमि’का नि’भाएंगे, उन’का कह’ना है कि अ’योध्या में इ’स बा’र जो य’ह राम’लीला हो रही है,  य’ह अपने आ’प में एक ऐति’हासिक और सु’खद अनु’भव होगा। भ’व्य राम’लीला होगी।

उन्हों’ने क’हा कि राम’लीला में बॉलीवु’ड के ब’ड़े-ब’ड़े स्टा’र्स इ’समें किर’दार निभा’एंगे। उ’नका क’हना है कि हमा’री हमे’शा से इ’च्छा रही थी कि भग’वान रा’म की धर’ती अ’योध्या में ऐ’सी राम’लीला हो और इ’स बा’र य’ह राम’लीला हो’ने जा रही है।