Categories
News

CM यो’गी आ’दित्यनाथ ने बे’टियों के प’क्ष में कही ये बात, अगर बे’टियों पर बु’री न’जर डाली तो दुर्ग’ति……

हिंदी खबर

ब’लरामपुर. उ’त्तर प्रदे’श के मुख्य’मंत्री यो’गी आ’दित्यनाथ ने कहा है कि रा’ज्य सर’कार प्र’देश की हर बे’टी-ह’र महि’ला का स’म्मान और सु’रक्षा सु’निश्चित करने के सा’थ-सा’थ उन’के स्वा’वलंबन के लिए प्रति’बद्ध है. जो लोग ना’री गरि’मा और स्वा’भिमान को दुष्प्रभा’वित करने की कोशि’श करेंगे, बे’टियों पर बु’री न’जर डालें’गे, उनके लिए उ’त्तर प्रदे’श की धर’ती पर को’ई ज’गह नहीं है. यह लोग स’भ्य स’माज के लिए क’लंक हैं. उ’त्तर प्रदे’श सरका’र ऐसे अपरा’धियों से पू’री कठो’रता से नि’पटेगी, इनकी दुर्ग’ति तय है.

महि’लाओं, बेटि’यों और बच्चों की सुर’क्षा, सम्मा’न व स्वा’वलंबन के प्रया’स को अभिया’न का रू’प देते हुए शनि’वार को मुख्यमं’त्री यो’गी आ’दित्यनाथ जन’पद बल’रामपुर से प्र’देशव्यापी ‘मि’शन श’क्ति’ का श्री ग’णेश कर रहे थे. शार’दीय नव’रात्र से बासं’तिक न’वरात्र तक च’लने वाले इस अ’भियान का शु’भारंभ करते हुए यो’गी ने कहा कि ना’री ‘श’क्ति’ की प्र’तीक है. हमारी सना’तन परं’परा में ना’री पू’जनीय है, वंद’नीय है.

वि’गत दिनों बल’रामपुर में बा’लिका के साथ हुई दुर्भाग्य’पूर्ण घट’ना का उल्ले’ख करते हुए मुख्य’मंत्री ने कहा कि ‘मिश’न श’क्ति’ उस बालि’का को श्रद्धां’जलि स्व’रूप है. बल’रामपुर में ज’नता से मुखा’तिब मुख्य’मंत्री ने कहा कि प्रदे’शव्यापी ‘मि’शन श’क्ति’ के पहले च’रण में महि’लाओं, बे’टियों और ब’च्चों की सु’रक्षा व सम्मा’न सुनि’श्चित करते हुए ज’न जाग’रूकता का का’र्यक्रम चला’या जाएगा. दूसरे चर’ण में ‘ऑ’परेशन श’क्ति’ के अंत’र्गत चि’न्हित म’नचलों, शो’हदों की का’उंसलिंग क’राई जाएगी. इसके बाद भी अगर सु’धार न हुआ तो जन’सहयोग से ऐसे असा’माजिक त’त्वों के सामा’जिक ब’हिष्कार की का’र्रवाई होगी. इनकी त’स्वीर चौरा’हों पर लगेगी.



चु’नी जाएंगी 100 रो’ल मॉ’डल म’हिलाएं 

उन्हों’ने कहा कि अभि’यान के तह’त महि’ला हि’त में का’र्य करने वाली संस्था’ओं, समू’हों और व्यक्ति’यों को सू’ची ब’द्ध करते हुए प्र’देश सरका’र सम्मानि’त करेगी. इस बार राम’लीला के मं’च और दु’र्गा पंडा’ल भी महि’ला स’शक्तिकरण का संदे’श, हर जन’पद से 100 रो’ल मॉड’ल महिला’एं भी चु’नी जाएंगी.

फा’स्ट ट्रै’क को’र्ट में होगी ज’ल्द सु’नवाई

सी’एम यो’गी ने महिला’ओं को उन्न’ति के लिए हर अव’सर उ’पलब्ध कराने के आ’श्वासन देते हुए कहा कि महि’ला सम्ब’न्धी अप’राध कत’ई क्ष’म्य नहीं है. ऐसे प्रक’रणों में त्वरि’त कार्र’वाई होगी. अ’भियोजन की का’र्यवाही पू’री तै’यारी से होगी. ज’ल्द से ज’ल्द न्या’य के लिए इनकी सु’नवाई आ’वश्यकतानु’सार फा’स्ट ट्रै’क को’र्ट में क’राई जाएगी.