Categories
News

भ’यान’क -: अभी अभी हुया ब’ड़ा आ’तं’की ह’म’ला, सु’रक्षा’क’र्मी समेत 21 की मौ’त, PM ने मॉ’गी रिपोर्ट…

खबरें

पा’कि’स्ता’न में आ’तंकि’यों ने ब’ड़ा ह’म’ला किया है। यह आ’तं’की ह’म’ला ब’लू’चि’स्ता’न और व’जी’रिस्‍ता’न में हुआ है। इस ह’म’ले में कम से कम 21 लोगों की मौ’त हो गई है। आ’तंकि’यों ने पहले ब’लूचिस्‍ता’न के ओ’र’मा’रा में रा’ज्य ऑयल एवं गैस वि’का’स कं’पनी लि’मि’टे’ड के का’फिले पर ह’म’ला किया जिसमें 15 लोगों की मौ’त हो गई है। तो वहीं उ’त्‍तरी व’जी’रि’स्‍ता’न में दूसरा ह’म’ला हुआ है। इस ह’म’ले में कम से कम छह सै’निकों की मौ’त हु’ई है।

पा’कि’स्‍ता’नी अ’धि’का’रि’यों ने जा’नका’री दी कि ब’लू’चि’स्ता’न आ’तं’की ह’म’ले में ऑ’य’ल एंड गैस डे’वलपमें’ट कं’पनी के सा’त क’र्म’चा’री और पा’कि’स्ता’न फ्रं’टिय’र को’र के आ’ठ ज’वा’नों की जा’न गई है। पहले दा’वा किया गया था कि ब’लूचि’स्ता’न लि’ब’रे’श’न फ्रं’ट की तरफ से यह ह’म’ला किया गया है। ले’कि’न बाद में एक उ’ग्रवा’दी सं’गठन ने ह’म’ले की जि’म्मे’दा’री ली है।

व’जी’रि’स्‍ता’न में 6 ज’वा’नों की मौ’त

पा’कि’स्ता’न के अ’शां’त उत्तर प’श्चिमी क’बाइ’ली क्षे’त्र उ’त्‍तरी व’जी’रिस्‍ता’न में आ’तं’कि’यो ने एक सै’न्य का’फि’ले को नि’शा’ना ब’ना’क’र ब’म ध’मा’का किया। इस ध’मा’के में एक अधि’का’री स’मे’त से’ना के कम से कम छह ज’वा’न की मौ’त हो गई है। से’ना की तरफ से बताया गया है आ’तं’क’वा’दि’यों ने उ’त्तरी व’जी’रिस्ता’न के र’ज’मा’क क्षेत्र के पा’स सै’न्य का’फि”ले पर आ’ईई’डी से ह’म’ला किया। इस ह’म’ले में एक कै’प्टन और पां’च अ’न्य सैनि’क मा’रे गए हैं।

एक रि’पोर्ट के मु’ता’बि’क, ह’मले के तु’रंत बाद ब’लूच रा’जी अ’जो’ई सिं’गर ने ट्वी’ट किया और ह’म’ले की जि’म्मे’दा’री ली। इस ह’मले के बा’द पा’कि’स्ता’न के प्र’धानमं’त्री इम’रा’न खा’न ने मा’रे गए ज’वा’नों के प्र’ति शो’क सं’वेद’ना व्य’क्त की है। इ’मरा’न खा’न ने ह’म’ले की वि’स्‍तृ’त रिपो’र्ट मां’गी है।