Categories
News

16 साल पहले पिता के खि’लाफ की थी बल्लेबाजी, IPL में बेटे के साथ कर रहे बल्लेबाजी रोबिन उथप्पा…

खबरें

नई दिल्ली, जेएनएन। ipl युवाओं को ज्यादा से ज्यादा मौ’के दिए जा रहे हैं। रा’जस्था’न रॉ’यल्स की टी’म के युवा खि’लाड़ी रिया’न परा’ग ने भी अपनी अ’लग पह’चान बनाई है। बुधवार को दि’ल्ली कै’पिटल्स के खि’लाफ खेले गए मु’काब’ले में रि’यान म’हज 1 रन ब’नाकर आ’उट हो गए। अ’नु’भवी बल्लेबाज रोबिन उथप्पा के साथ हुई ता’लमे’ल की कमी की व’जह से उनको आ’उट हो’कर नि’राश लौ’टना पड़ा।

क्रिकेट के मैदान पर अ’जूबे होते रहते हैं और क्रि’केटर का लंब क’रियर होने पर तो किस्से और भी जु’ड़ते हैं। बुध’वार को दि’ल्ली कै’पिट’ल्स और रा’जस्थान रॉय’ल्स के बीच खेले गए मैच के दौ’रान भी एक ‘म’जेदार बात हुई। रा’जस्थान के अनु’भवी ब’ल्लेबाज उ’थप्पा ने उस युवा ब’ल्लेबाज से साथ मै’दान पर टी’म के लिए भा’गेदारी की जिसके पिता के खि’लाफ उन्होंने खेला था। हा’लांकि रि’यान और उ’थप्पा के बीच रन लेने के दौरान ता’लमेल की कमी हुई और परा’ग को 1 रन पर आ’उट होकर वापस लौटना पड़ा।

राज’स्थान को चौ’था झट’का लगने के बाद मै’दान पर बल्लेबा’जी करने आए रि’यान परा’ग ने उथप्पा के साथ ब’ल्लेबाजी की। पां’चवें विकेट के लिए दो’नों के बीच 13 रन की सा’झेदारी हुई। 16 साल पहले रि’यान के पिता प’राग दास के खि’लाफ खेल चु’के हैं। क’र्नाट’क और अ”सम के बीच हुए मुका’बले में दोनों आमने सामने हुए थे।

दिल्ली के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए उथ’प्पा ने पहले रन लेने के लिए रि’यान को बु’लाया और जब वह दौ’ड़ गए तो फिर उ’न्होंने उनको वा’पस लौ’टने को कह दिया। अ’क्षर पटेल ने गेंद हाथ में आते ही स्टं’प उ’ड़ा दी और परा’ग को नि’राश होकर लौ’टना पड़ा।