Categories
धार्मिक

हथे’ली के ये 10 नि’शान बता सकते हैं आपका भ’विष्य, जानिए इनसे जुड़े शु’भ-अ’शुभ…..

धार्मिक खबर

1. मंदिर

यदि किसी व्यक्ति के हाथ में मंदिर जैसा नि’शान बन जाए तो समझ लेना चाहिए कि वह स’र्वश्रे’ष्ठ पद प्राप्त करेगा और हर ऐ’श-आ’राम ऐसे लोगों को मिलेगा।

2. त्रि’शूल

त्रि’शूल का नि’शान भा’ग्यशा’ली लोगों के हाथ में होता है। इस नि’शान के अस’र से व्य’क्ति जी’वन में सभी सुख सुवि’धाएं और मा’न-स’म्मान प्राप्त करता है।

3. अंडा’कार

अं’डाकार निशा’न हथे’ली में जिस प’र्वत पर या रेखा पर होता है, उसका शु’भ अस’र कम करता है। आ’मतौर पर ये नि’शान अ’च्छा नहीं माना जाता है।

4. र’थ

जिस व्य’क्ति के हाथ में र’थ का नि’शान होता है, वह किसी रा’जा के स’मान जी’वन जीता है। आ’मतौर पर किसी रा’जा के हाथ में र’थ बनता है।

5. तल’वार

तल’वार के निशा’न को अशु’भ माना जाता है, उन्हें जीव’न में क’ई प्रका’र के सं’घर्षों का साम’ना करना पड़ता है।

6. स्व’स्तिक

स्व’स्तिक पूज’नीय और प’वित्र चि’न्ह है। जिन लोगों के हा’थ में स्व’स्तिक बन जाता है, वे धर्म के क्षे”त्र में का’र्य करते हैं। स’माज में मा’न-सम्मा’न प्रा’प्त करते हैं।

7. वृ’क्ष

हथे’ली में जिस रे’खा या प’र्वत पर वृ’क्ष बन जाता है, उसके शु’भ फ’लों को बढ़ा देता है। ये ब’हुत शु’भ निशा’न माना जाता है।

8. हा’थी

जिन लोगों के हा’थ में हा’थी का चि’ह्न बन जाता है, उन्हें गणे’शजी की कृ’पा से सभी राज’कीय सुख और सुवि’धाएं मिलती है।

9. म’छली

मछ’ली के निशा’न को च’मत्का’रिक माना जाता है। जिन लोगों के हा’थ में ये नि’शान बन जाता है, उनके जी’वन में कई चम’त्कारि’क घ’टनाएं होती है।

10. झं’डा

हथे’ली में झं’डा ब’नना मतलब व्य’क्ति को हर क्षे’त्र में जी’त मिलना। ऐसे लोग को’र्ट-कच’हरी और किसी तरह के वा’द-वि’वाद में जी’त हासि’ल करते हैं।