Categories
Entertainment

जिसकी व’जह से स्टा’र बने सल’मान खा’न, वो अ’स्पता’ल में लड़ रहा जिं’दगी और मौ’त से जं’ग…..

हिंदी खबर

मुंबई. मेहं’दी और फ’रेब जैसी फि’ल्मों में काम कर चुके ए’क्टर फ’राज खा’न बेंगलु’रु के एक अस्पता’ल में जिं’दगी और मौ’त की जं’ग ल’ड़ रहे हैं। गु’जरे ज’माने के ए’क्टर यूसु’फ खा’न के बेटे फरा’ज को ब्रे’न इन्फे’क्शन और नि’मोनिया डा’यग्नोस हुआ है। ए’क्ट्रेस पू’जा भ’ट्ट ने ट्वी’ट करके फै’न्स से उनकी मद’द करने की मां’ग की है ता’कि इला’ज के लिए फं’ड इक’ट्ठा हो सकें। पू:जा ने ट्वी’ट कर लि’खा- प्ली’ज जितना हो सके शे’यर कीजिए और कॉ’न्ट्रीब्यू’ट कीजिए। मैं भी कर रही हू

फं’ड इ’कट्ठा करने का काम फरा’ज के परि’वार द्वा’रा शु’रू किया गया है, जिसमें लिखा है- फ’राज तकरी’बन एक साल से सी’ने में क’फ और संक्र’मण से ल’ड़ रहा है। हा’ल ही में जब हा’लत ज्या’दा बि’गड़ गई तो पैन’डेमिक के दौरा’न उसने एक डॉ’क्टर से वी’डियो कॉ’ल पर कं’सल्ट किया। उसकी हाल’त देखकर डॉ’क्टर ने उसे भ’र्ती हो जा’ने के लिए कहा।

बता दें कि अभी तक इस कैं’पेन के जरिए तक’रीबन 1 लाख 8 हजार रुपए इ’कट्ठा किए जा चुके हैं लेकिन अभी भी उनको इला’ज के लिए काफी ज्या’दा रुप’यों की ज’रूरत है।

आपको बता दें कि फ’राज ही वो श’ख्स है जिसकी व’जह से सल’मान खा’न रा’तोंरात सुप’रस्टार बन गए थे। दर’अ’सल, सल’मान से पहले फि’ल्म मैं’ने प्या’र कि’या फरा’ज को ऑ’फर हुई थी। 

सूर’ज बड़’जात्या ने फि’ल्म में ‘प्रेम’ के किर’दार के लिए कई लोगों का ऑ’डिशन लिया था। इसमें वि’न्दू दा’रा सिं’ह, दी’पक तिजो’री, पि’यूष मि’श्रा और फरा’ज खा’न जैसे स्टा’र भी शामि’ल थे। आखि’रकार, बड़’जात्या ने फि’ल्म में ‘प्रेम’ के रो’ल के लिए फरा’ज खा’न को फा’इनल किया था।

फ’राज ने फि’ल्म सा’इन भी कर दी थी, लेकिन फि’ल्म की शूटिं’ग शु’रू होने से पहले वे बी’मार प’ड़ गए। इस हा’लात में नहीं थे कि शू’टिंग कर सके। फरा’ज के बीमा’र होने और फि’ल्म की शूटिं’ग न होने के का’रण सू’रज ब’ड़जा’त्या अप’सेट हो गए। 

तभी किसी ने उ’न्हें स’लीम खा’न के बेटे स’लमान खा’न का नाम ब’ताया, जो उस व’क्त फि’ल्मों में काम की त’लाश कर रहे थे। उ’न्होंने सल’मान से मुला’कात की और प्रे’म के रो’ल के लिए उन’का ऑडि’शन लिया। बता दें कि स’लमान के साथ मोह’नीश बह’ल ने भी इस फि’ल्म के ऑ’डिशन दिया था। आ’खिरकार, ब’ड़जा’त्या ने दोनों को फा’इनल कर दिया। और ऐसे सल’मान खा’न को ब्रे’क मिला था।

फ’राज खा’न गु’जरे जमा’ने के कै’रेक्टर आ’र्टिस्ट यूसु’फ खा’न (‘अ’मर अक’बर एं’थोनी’ फे’म जे’बिसको) के बेटे हैं। उन्हों’ने रा’नी मुख’र्जी स्टा’रर ‘मेहं’दी’ (1998) में ली’ड रो’ल किया था। इसके अला’वा उन्हों’ने ‘फरे’ब’ (1996), ‘पृथ्वी’ (1997) और ‘दि’ल ने फिर या’द किया’ (2001) जैसी फि’ल्मों में काम किया है।

मे’हंदी फि’ल्म में रा’नी मुख’र्जी के साथ काम किया था। यह फि’ल्म लोगों को बहुत प’संद आई थी, पर फरा’ज का करि’यर बहुत लं’बे स’मय तक नहीं चल पाया और वह गुम’नाम हो’कर रह गए।