Categories
News

39 प’त्नियों स’हित 181 लोगों के साथ रहता है यह श’ख्स, कैसे 39 बी’वियों के साथ करता है…. देखे रो’मांच’क त’स्वीरें…..

हिंदी खबर

आज हम आपको एक ऐसे ही प’रिवार के बारे में बताने जा रहे हैं ज’हाँ 10-20-50 लोग नहीं पूरे 181 लोग एक साथ एक ही घर में रहते हैं। यह प’रिवार अपने आप में ही एक बा’रात की त’रह है। एक और इतनी महं’गाई के ज़’मा’ने में ज’हाँ दो चार सद’स्य का ही ख़’र्च चलाना बहुत मुश्कि’ल होता है, वहीं जि’ओना नाम का यह श’ख़्स अपने घर का मु’खिया’ है जो अपनी बी’वीयों और ब’च्चों सहित 181 लोगों के साथ रहता है। यह प’रिवार मि’जोर’म के आ’इजो’ल का रहने वाला है।

यह बहुत हैरा’न कर देने वाली बात है कि यह प’रिवार 100 क’मरों के घर में रहता है। जि’ओना चा’ना जिनकी 39 प’त्नियाँ, 94 ब’च्चे, 14 ब’हुयें, 33 पो’ते-पो’ति’याँ और एक प’रपो’ता है। उ’न्हे अपने इस परि’वार पर बहुत ग’र्व है।

पे’शे से ब’ढ़ई का काम करने वाले जी’ओना चा’ना अपने घर में एक’दम रा’जा कि तर’ह रहते हैं। उ’न्होंने अपने घर के ग्रा’उंड फ्लो’र दी’वारों को कई शान’दार त’स्वीरों से स’जाया है। लं’च और डि’नर के दौ’रान परि’वार के स’दस्य खा’ने के टेब’ल पर एक क्र’म में बैठते हैं जिसमें सबसे पहले उनकी नई प’त्नियों के बाद उनकी बु’ज़ुर्ग पत्नि’याँ बैठती हैं। जिओ’ना ने अपने आ’खिरी शा’दी सन 2000 में की है और उनकी यह नई प’त्नी 33 साल की है।

जिओ’ना चा’ना के घर में हर रोज़ एक बा’रात की तरह खाना बनता है। एक रि’पो’र्ट के मुता’बिक, उनके यहाँ एक दिन के खाने में ही ल’गभग 40 कि’लो चा’वल, 24 कि’लो दाल, l50 किलो स’ब्जि’याँ और 40 मु’र्गियाँ, का इस्तेमा’ल होता हैं और इतना ही यदि उनके घर में नाॅ’नवे’ज में ही कोई और डि’श जो म’टन आदि से बनती हो तो सि’र्फ़ एक टा’इम में 10 बड़े ब’करे लग जाते हैं। इतने लोगों के खाने के लिए उनके घर के डा’इनिंग हॉ’ल में 50 टे’बल रखे हैं, जिन पर बै’ठ परि’वार का स’दस्य आ’सानी से खा सके।

लोगों का ऐसा मा’नना है कि यह परि’वार बहुत ख़ु’शी के साथ रहता है। उ’नकी पत्नी’याँ उ’न्हें उस इला’के का सबसे हैं’डसम आ’दमी मानती हैं। वा’कई में यह परिवा’र काबि’ले तारी’फ है।