Categories
News

Tanisq को वि’ज्ञापन में हिं’दू का म’जा’क उड़ाना पड़ गया भारी हुआ एक दिन में 27000 करोड़ का नुकसान…

हिंदी खबर

गहने हर महि’ला की पह’ली पसंद होती है ! हर महिला के पास आपको तरह -तरह डिज़ा’इन के ग”हने देख”ने को मिलेंगे !त्यौहार से लेकर शादी”,पार्टी में आपको महि’लाये गहनों से सजी मिलेगी !ये गहने उनकी सुन्द”रता को और बढा”ता है ! कुछ महिलाओ को सोने के घने पसंद होते है तो कुछ महि’लाये डाय’मंड के गह”नों का शौं”क रखती है ! त्यौ’हा’रों  और शादियों का सीजन शुरू होते ही ज्वेलरी शॉप्स में लोगो की भी’ड़ लग जाती है ! बड़ी -बड़ी  ज्वेल’री शॉ’प्स वाले अपनी दुकान के गहनों की एड’वर’टा’इज’मेंट के लिए बहुत से विज्ञा’पन बनवाते है ! जिससे ज्या’दा से ज्या’दा लोगो को उनकी दुकान और उनके ग’ह’नों के बारे में पता चले ! लेकिन ऐसी ही एक ज्वे’ल’री के विज्ञापन की वजह से तनिष्क ज्वे’ल’री को भारी नुक्सा’न उठाना पड़ा !

हा’ल ही में कु’छ समय प’हले सो’शल मी’डिया पर तनिष्क ज्वे’लरी ने एक वि’ज्ञा’पन को शे’यर किया था ! लेकिन तनि’ष्क कं’प:नी ने कभी सोप्चा भी नही होगा कि उनके इस वि’ज्ञा’पन की वजह से उन्हें भरी नुकसान उ’ठाना पड़े’गा ! दरअसल इस विज्ञापन में हिंदू मु’स्लि’म की एकता को दिखा’या गया है ! इसमें दिखाया गया है की मु’स्लि’म परि’वा’र अपनी हिन्दू परि”वार की बहु की गोद भराई  की रस्म कर  रहा है ! लेकिन सोश’ल मीडि’या पर इस विज्ञापन को लोगो ने पसंद नही किया और जोर -शोर से सो’शल मी”डि’या पर #BoycottTanishq ट्रेंड करने लगे !

सोशल मी:डिया पर इस ट्रेंड के शुरू होने के बाद  जब आज शेयर मार्केट खुला तो टाइटन कंपनी के शेयर का बुरा हाल हो गया! टाइटन के शेयरों में 2.58% की भारी गिरावट आने की  वजह से कंपनी के मा’र्केट कै’पिट’ल में 2700 करोड़ रुपए की कमी आ गयी !

आ’पकी जान’कारी के लि’ए बता दें कि जि’स तनि’ष्क ‘ को’ टाइ’टन कं’पनी’ ही च’लाती है लेकिन उस विज्ञा’पन की व’जह’ से उसे एक ही दिन में अब 2700 करोड़ रुपए का नु’क”सान झेलना पड़ गया है ! हा’लां’कि 2700 क’रो’ड़ का नु,कसा,न, तो ‘ठीक ले’कि’न उससे पहले कंपनी  लो,गों की ना,राज,गी को अ,च्छे से जान चुकी थी इस,लिए कंपनी ने  अपने विज्ञापन को वा’पस ले लिया था ले’किन उ’सके बाव,जूद भी अब तक 2700 क,रोड़ का चू,ना लग चुका, था !