Categories
News

यूपी का अ’नोखा गांव: यहां ओ’बामा, पीए’म मो’दी और सोनम कपूर जैसी च’र्चित हस्ति’यां कर चुके हैं….

वायरल खबर

लखनऊ: यू’पी के सिद्धा’र्थनगर जिले में सर’कारी तं’त्र द्वा’रा घो’र ला’परवाही बरतें जाने का माम’ला सामने आया है। लापर’वाही भी कोई छोटी मोटी नहीं ब’ल्कि बहुत बड़ी है।

माम’ला वो’टर लि’स्ट से जुड़ा हुआ है। यू’पी के एक गांव में बरा’क ओ’बामा, नरें’द्र मो’दी, मुला’यम सिंह यादव, शिव’राज सिंह चौ’हान और सोन’म क’पूर सभी च’र्चित हस्ति’यों को सिस्ट’म की ग’ड़बड़ी ने एक झ’टके में यहां का म’तदाता’ बना दिया है।

हैरा’न कर देने वा’ली बात ये है कि वो’टर लि’स्ट में अ’ल-काय’दा के मा’रे जा चुके स’रगना ओसा’मा बिन ला’देन का नाम भी द’र्ज है। ये पूरा माम’ला यूपी के सिद्धा’र्थनगर जिले के डुम’रियागंज तह’सील क्षे’त्र के भैस’हिया गां’व का है। यहां पर वोट’र लि’स्ट तै’यार करने में बड़ी चू’क सामने आई है।

मुला’यम, मा’यावती, शिव’राज सिंह चौ’हान जैसे कई बड़े नाम इस गां’व के वो’टर लि’स्ट में

गां’व की वो’टर लि’स्ट में प्रधा’नमंत्री नरें’द्र मो’दी से लेकर यू’पी के पू’र्व सी’एम मुला’यम सिंह या’दव, पू’र्व सी’एम माया’वती, ए’मपी के सी’एम शिवरा’ज सिंह चौहान, अमे’रिका के पू’र्व राष्ट्रप’ति ब’राक ओबा’मा और बॉली’वुड ए’क्ट्रेस सो’नम कपू’र का भी नाम हैं।

किसी ने वोट’र लि’स्ट को सो’शल मीडि’या में वाय’रल कर दिया। उसके बाद से अधि’कारियों के हाथ –पां’व फू’ल गये हैं। वे अब गल’तियां सु’धारने की बात कह कर माम’ले को द’बाने में जु’ट गये हैं।

बता दें कि सिद्धा’र्थनगर जिले की गिन’ती देश के अति पिछ’ड़े जि’लों में होती है। यहां के डुम’रियागंज तह’सील क्षे’त्र के भैस’हिया गां’व की वो’टर लि’स्ट में देश वि’देश के कई दि’ग्गज लोगों के नाम हैं।

क्या कहते हैं गां’व के लोग

इसके लिए जो भी दो’षी हो उसके खि’लाफ क’ड़ी कार्र’वाई होनी चाहिए। गां’व के लोग अब ऐसी मां’ग करने लगे हैं।

उनका साफ़ –साफ़ कहना है कि यह प्र’शासन की बड़ी ला’परवाही का माम’ला है। इसके लिए जो भी अफ’सर जिम्मे’दार हो उनके वि’रुद्ध क’ड़ी का’र्रवाई होनी चाहिए।

जि’ला प्रशा’सन का प’क्ष

वहीं इस बारें में डुम’रियागंज के एस’डीएम त्रि’भुवन कुमार का कहना है कि इस पूरे प्र’करण की इन्वे’स्टीगे’शन कराई जाएगी और जो भी नाम सू’ची में गल’त पाए जाएंगे, उसे ह’टा दिया जाएगा।