Categories
Other

एक रुपये का सिक्का बना सकता है आपको लखपति, जानिए मालामाल बनने का आसान तरीका…..

खबरें

नई दिल्ली: अब तक तो आपने सिर्फ सुना होगा कि पुराने सिक्के और नोट आपको अमीर बना सकते हैं. लेकिन अब ये बात सच होने जा रही है. सिर्फ एक पुराना सिक्का आपको 25 लाख रुपये दिला सकता है. हम बता रहे हैं फटाफट मालामाल बनने का तरीका..

अगर आप 25 लाख रुपये कमाना चाहते हैं तो आपके पास अच्छा मौका है. इसके लिए आपके पास सिर्फ एक रुपये का पुराना सिक्का होना चाहिए. यह सिक्का कोई साधारण सिक्का नहीं बल्कि 100 साल पुराना होना चाहिए. हमारी सहयोगी वेबसाइट zeebiz.com के अनुसार भारत का एक बड़ा ऑनलाइन बाजार इंडियामार्ट पर पुराने और एंटीक सिक्कों की नीलामी होती है. अगर आपके पास कोई बहुत पुराना और दु’र्लभ सिक्का है तो आप इस नी’लामी में शिर’कत कर सकते हैं. यहां आप अपने सिक्कों को लाखों रुपये में बेच सकते हैं. 

100 साल पुराने सिक्के की कीमत 25 लाख रुपये
अगर आपके पास साल 1913 में बना ‘एक रुपया’ का सिक्का है आप इसे बेचकर 25 लाख रुपए कमा सकते हैं. यहां 1913 में बने ‘एक रुपया’ के सिक्के की कीमत 25 लाख रुपये आंकी गई है. यह चांदी का सिक्का है और इसे विक्टेरियन कैटेगरी में शामिल किया गया है. 

ई’स्ट-इंडिया का सिक्का 
इंडिया मार्ट पर 18वीं शताब्दी के एक सिक्के की कीमत 10 लाख रुपये रखी गई है. साल 1818 में बने ई’स्ट इंडिया कंपनी के एक सिक्के की कीमत 10 लाख रुपये आंकी गई है. तांबे के इस सिक्के पर हनुमानजी की तस्वीर अंकित है. 

ऐसे कर सकते हैं बिक्री
पुराने सिक्कों को बेचने के लिए आपको इइंडियामार्ट की वेबसाइट indiamart.com पर जाना होगा. इस वेबसाइट पर आपको अपना अकाउंट बनाना होगा. अकाउंट बन जाने के बाद यहां आपको खुद को विक्रेता के तौर पर रजिस्टर्ड करना होगा. रजिस्ट्रेशन के बाद अब आप अपने सिक्कों की तस्वीर उस पर अपलोड कर दें और इसे बिक्री के लिए डाल दें.