Categories
News

पु’जा’री ह’त्या-: परिवार ने पु’लिस पर लगाया गं’भीर आ’रोप, कहा अं’तिम सं’स्का”र का द’बा’व…..

खबरें

रा’जस्था’न के क’रौ’ली में ज’ला’क’र मा’र दिए गए पु’जारी के परिजनों ने अं’तिम सं’स्कार से इ’न’का’र कर दिया है. पु’जारी बा’बू”ला’ल के प’रिज’नों का कहना है कि जब तक उ’न’की मांगें पूरी नहीं हो जातीं, वे अं’तिम सं’स्का’र नहीं करेंगे. साथ ही परिवार ने पु’लि’स पर अं’ति’म सं’स्कार के लिए द’बा’व ब’ना’ने का आ’रो’प ल’गाया है. वहीं मा’म’ले को लेकर गांव में वि’रो’ध प्र’दर्श’न भी शुरू हो गया है.

इस बीच, रा’जस्थान के रा’ज्य’पा’ल कल’रा’ज मिश्र ने क’रौली में पुजारी की ह’त्या मा’म’ले को लेकर सीएम अशोक गहलोत से बा’त की है. राज्यपाल ने इस मुद्दे को ले’कर चिंता जताई है. रा’ज्यपा’ल की तरफ से जारी ब’या’न के मु’ता’बि’क सी’एम अ’शो’क गहलोत ने आ’श्वा’स’न दिया है कि मा’म’लों की जां’च की जा रही है और दो’षि’यों को ब’ख्शा नहीं जाएगा.

दा’ह सं’स्कार की अ’पील

वहीं, प्र’शास’न ने पु’जारी के प’रिज’नों से अं’ति’म सं’स्का’र कि’ए जाने का अ’नुरोध किया है. क’रौ’ली के ए’सडी’एम ओ’म प्र’का’श मी’णा ने कहा कि पु’जा’री बा’बू’ला’ल के प’रि’ज’नों ने चौ’थी डि’मां’ड भी सामने रखी है. हम सी’निय’र अ’फस’रों के जरिये सरकार को उनकी मांग के बारे में बताएंगे. हम प’रिज’नों से अपील करते हैं कि वे दा’ह सं’स्का’र करें क्योंकि श’व को रखे हुए दो दिन हो चुके हैं.

स’माचा’र एजेंसी ए’एन’आ’ई के मु’ता’बिक पु’जा’री के रि”श्तेदा’र ललित ने कहा, ‘जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होतीं, हम दा’ह सं’स्का’र नहीं करेंगे. हम चाहते हैं कि 50 ला’ख रुपये मु’आव’जा और एक स’रका’री नौ”क’री मिले. सभी आ’रो’पि’यों को गि’र’फ्ता’र किया जाना चाहिए और आ’रो’पि’यों का स’मर्थ’न करने वाले पटवारी और पु’लि’सक’र्मियों के खि’ला’फ का’र्रवा’ई की जानी चाहिए. हम सु’रक्षा चाहते हैं.’

रा’जस्था’न की सि’या’स’त ग’रम

बता दें कि राज’स्था’न के क’रौ’ली में द’बं’गों ने पुजारी के ऊपर पहले पे’ट्रोल छि’ड़’का, फिर आग ल’गा दी. ज’यपु’र के स’वाई मा’धो सिंह अस्पताल में पुजारी की मौ’त हो गई. इसके बाद से रा’ज’स्था’न की सि’या’स’त ग’र’म है.