Categories
धार्मिक

विवाह कर बच्चे पैदा करना चाहती है जया किशोरी, देखें बचपन में कितनी सुंदर थी साध्वी…

धार्मिक खबर

मोटीवेशनल स्पीकर (Motivational Speaker) और आध्या”’त्मिक वक्ता (Spiritual Orator) जया किशोरी (Jaya Kishori) आज एक बड़ा नाम बन चुकी हैं। सिर्फ 23 साल की उम्र में उन्होंने देशभर में बहुत नाम और सम्”मान कमाया है। खासकर युवाओं के बीच में ‘जया कि”शोरी बहुत फेमस है। वे सोशल मीडि”या पर भी काफी एक्टि”व रहती हैं। उनके द्वारा कही गई बातें और उ’पदेश सोशल मीडिया पर वा”य’रल होते रहते हैं।

जया कि”शोरी की तस्”वीरें भी सो”शल मी”डिया पर बहुत प”संद की जाती है। आप ने भी उनकी कई फोटोज़ देखी होंगी। लेकिन आज हम आपको उनके बचपन की कु’छ चु’निं’दा और अ’नदे”खी तस्वी’रें दिखाने जा रहे हैं।

यह तस्”वीर ज’या कि’शो’री के बच’पन की है। इसमें वे अपने पिता की गोद में बैठे हुए नज’र आ रही हैं।

जया किशोरी ने 7 साल की उ’म्र से ही भजन कीर्तन गाना शुरू कर दिया था। ये उन्हीं दि’नों की तस्’वीर है।

इस तस्वीर में जया किशोरी अपनी दादी की गोद में मुसस’कुराते हुए दिखाई दे रही हैं।

इस फोटो में जया किशोरी महज 9 साल की हैं। इतनी कम उम्र में ही उन्होंने शिव तांडव स्त्रोतम, रामाष्टकम, लिंगाष्टकम जैसे स्त्रोत याद कर लिए थे।

जया किशोरी को नारायण सेवा संस्थान के बच्चों के साथ समय बिताना पसंद है। इतना ही नहीं वे अपनी कमाई का एक बड़ा हिस्सा इस आश्रम में भी दान करती हैं।

जया किशोरी का जन्म राजस्थान के एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था। उनके घर में स्टार्टिंग से ही एक आ’ध्या’त्मिक महोल रहा है। इसी माहोल के चलते वे कृ’ष्ण भ’क्ति में लीन हो गई।

यह उनकी परि”वार के साथ एक और तस्”वीर है। जया किशो”री को अपने परि”वार से “”बहुत “प्रे”म है। इतना ही नहीं उन्होंने एक साधा”रण ल”ड़की की तरह शा”दी करने और मां बनने का फै”सला भी लिया है। आमतौर पर आ’ध्यात्मिक प्रवक्ता इस तरह की चीजों से दूर रहते हैं, लेकिन जया किशोरी सबसे अलग है।