Categories
News

अभी अभी भार’तीय राज’नी’ति में दौ’ड़ी शो’क की ल’हर, कें’द्रीय मंत्री का नि’धन, सदमें में मोदी….

हिंदी खबर

केंद्री’य मंत्री और लो’जपा नेता राम’विला’स पासवान का नि’धन’ हो गया है। उनके बेटे चिरा’ग पासवान ने ट्’वी’ट करके इ’सकी सूचना दी। पास’वा’न लंबे समय से बी’मार थे। उनकी सेहत में लगातार गिरा’वट आ रही थी। बेटे चिराग पासवान ने गत दिनों ट्’वीट कर जान”कारी दी कि देर रात पि’ता का एक ऑप”रेशन किया गया।


केन्द्री”य मंत्री रामविलास पासवान अब इस दुनिया में नहीं रहे. रामविलास पासवान का दिल्ली के फोर्टिस अस्प””ताल में नि”’ध’न हो गया. पिछले कई दिनों से वो अस्प”’ताल में भर्ती थे.

इस बात की जानकारी चिराग पास”वान ने ट्वीट कर दी है. रामविलास पासवान के नि’ध”न पर देश के प्रधा”’न’मंत्री नरेंद्र मो”दी और राष्ट्र”’पति राम”नाथ को”विंद ने दुःख व्यक्त किया है. दोनों नेताओं ने ट्वी”’ट कर गहरी संवे”दना व्य”क्त की है. बि”हार के पू’र्व मुख्य”’मंत्री लालू प्र”साद ‘ और उनकी पत्”नी राबड़ी देवी ने भी रामवि”लास पासवान के निधन पर शोक व्यक्त किया है”. तेजस्”वी यादव ने ट्वीट कर उन्हें श्र”द्धां”जलि दी है.
केंद्रीय मंत्री राम”विलास पास”’वान का गुरु”वार को दिल्”ली में नि”धन हो गया। वे 74 साल के थे। वे पिछले कुछ दिनों से बीमार थे और दिल्ली के एस्”’कॉर्ट हॉस्पि””टल में भर्ती थे। उनके बेटे चि”’राग पास”’वान ने ट्”वीट कर इस बात की जानकारी दी।

कुछ दिन प”हले ही हु”ई थी हा”’र्ट स”र्जरी
रामविलास पास”वान पिछ”ले एक म”हीने से अस्प”’ताल में भ”र्ती थे। एम्स में 2 अक्”टूबर की रात को उनकी हार्ट स”र्जरी की गई थी। यह पासवान की दूसरी हा”र्ट सर्ज”’री थी। इससे प”हले भी उनकी एक बाय”पास सर्ज”री हो चुकी थी।
प्रधा”नमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मं”त्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राज”नाथ सिंह ने चि”राग पास”‘वान को फोन कर केंद्री”य मंत्री के स्वास्थ्य के बारे में जान”कारी ली थी।