Categories
जुर्म

दिल्ली: लॉ’कडाउ’न में श’रा’ब की हो’म डि’लीव’री के नाम प’र हुआ…..

हिंदी खबर

फ’र्जी हो’म डि’ली’वरी का एक न’या मा’म’ला सामने आया है. यह मा’मला अ’नोखा भी है क्यों’कि इसमें श’राब की डि’लीवरी किए जाने का दा’वा किया जा रहा था. श’राब की होम डि’लीव’री करने के नाम पर दे’श के ह’जारों लोगों को ठ’गने के इ’ल्जा’म में दो लोगों को गि’रफ्ता’र कि’या गया है.

दि’ल्ली से गि’रफ्तार किए गए दोनों आ’रोपियों के नाम हु’जैफा (25) और हा’फिज तु’फैल (35) है. हु’जैफा संग’म वि’हार जबकि तु’फैल ला’डो स’राय का रहने वाला है. पु’लिस ने इस की जा’न’का’री स’माचार ए’जेंसी पी’टी’आई को दी.

यह घट’ना सबसे पहले 24 जु’लाई को प्रका’श में आई. इस फ’र्जीवाड़े के एक पी’ड़ित ने पु’लि’स में शि’काय’त द’र्ज क’राई और कहा कि श’राब की होम डि’लीव’री के नाम पर उनके साथ धो’खा हुआ है. इस पी’ड़ि:त का नाम करन पा’ल्टा है. पा’ल्टा ने पु’लिस को दी गई शि’काय’त में सारी बा’तें ब’यां की हैं. पा’ल्टा के मु’ताबिक, 22 मई को उन्हों’ने सो’शल मी’डिया पर एक वि’ज्ञापन देखा. वि’ज्ञापन में कहा गया था कि लॉ’कडाउ’न के दौ’रान भी श’राब की हो’म डि’ली’वरी कराई जा’एगी, इसके लिए संप’र्क करें.

पैसा मं’गाया, नहीं भेजी श’राब

वि’ज्ञापन पर बाका’यदा एक मो’बाइल नं’बर भी दिया गया था. पा’ल्टा झां’से में आ’कर उस मो’बाइल नंब’र पर कॉ’ल कर बै’ठे. दूसरी ओर फोन सं’भालने वा’ले श’ख्स ने पा’ल्टा से कहा कि दो बो’तल शरा’ब के लिए फौ’रन 4 ह’जार रुप’ये भेजो. पा’ल्टा ने रक’म तो भेज दी लेकिन उधर से श’राब की डि’लिवरी नहीं हुई. श’राब के लिए परे’शान पा’ल्टा ने दो’बारा उस नं’बर पर फो’न लगाया. फो’न के दूसरी ओर बात करते श’ख्स (आ’रोपी) ने पा’ल्टा को एक यूपी’आई लिं’क भेजा. आ’रोपी ने कहा कि इसे स्कै’न कर लें ता’कि आ’प’का पैसा रि’फंड हो सके. पा’ल्टा ने जैसे ही क्यू’आर कोड पर स्कै’न किया, उनके ई-वॉलेट से 20 हजार रु’पये गा’यब हो गए. एक सी’नियर पु’लिस अधि’कारी ने इसकी जा’नकारी दी.