Categories
Other

मुं’बई जाने की हो’ड़ में लं’बी वेटिंग लिस्ट, कल से च’लेगी ये खास ट्रेनें

लॉक’डाउन में मुम्बई से लौ’टे लोग अब वा’पस जा रहे है। यही वजह है कि इन दिनों ट्रेन से वापस मुम्बई जाने वालों की होड़ मची हैं। चारबाग आ’रक्षण केंद्र पर सबसे ज्यादा टिकटों की बिक्री मु’म्बई जाने के लिए हुई। लिहा’जा मु’म्बई के लिए चलाई जा रही चार ट्रेनों की सभी सीटें फुल हैं। इनमें पुष्पक, कु’शीनगर, गोरखपुर-एलटीटी वाया लखनऊ व गोर’खपुर-बां’द्रा वाया ल’खनऊ ट्रेनें शामिल हैं। इन सभी ट्रेनों में लगातार सीटों की वे’टिंग चल रही हैं।

ऐसे में पूर्वो’त्तर रेलवे प्र’शासन ने मु’म्बई की ट्रे’नों में लगातार बढ़’ते या’त्री और लंबी वे’टिंग लिस्ट को देखते हुए तीन और ट्रेनें चलाने का नि’र्णय लिया है। 28 सितंबर से चलने वाली तीन ट्रेनों में गोर:खपुर से पनवेल, गोरखपुर से बां’द्रा, गोर’खपुर से एलटीटी शामिल हैं।

ये सभी ट्रेनें ल’खनऊ होकर मु’म्बई रवाना हो’गी। ट्रेनों का ब्यौरा रेलवे के वेब’साइट पर जा’कर देख सकते है। इन सभी ती’न ट्रेनों में सीटों की बु’किंग रविवार से शुरू हो जाएगी।

कै’फियात एक्सप्रेस बहाल, कल से चलेगी
रेलवे बोर्ड ने आजम’गढ़ से दिल्ली के बीच चलने वाली ट्रेन नंबर 02225 कैफियात ए’क्सप्रेस को सोमवार से चलाने की मंजूरी दे दी है। ये ट्रेन वा’पसी में दिल्ली से नंबर 02226 मं’गलवार से चलेगी। रेलवे प्रशा’सन के इस निर्णय से ल’खनऊ से दिल्ली जाने वालों यात्रि’यों को राहत मिलेगी।