Categories
News

बड़ी खुशखबरी : त्यौहार शुरू होने से पहले ही मोदी सरकार ने किया जनता को खुश….

खबरें

लम्बे समय  तक लॉ’क डा’उन लग’ने की व’जह से देश के लाखो लोगो की  नौ’करि’या जा चुकी है और देश की अ’र्थव्यव’स्था बि’गड़ गयी है ! लॉ’क डा’उन शुरू होने से अब तक लोगो को का’फी स’मस्या’ओ का सा’म’ना कर पड़ रहा है और पता नही आगे कब तक इन स’मस्या’ओ का सा’मना करना पड़ेगा ! अब देखना ये है कि हमारी सर’कार देश की अ’र्थ व्यवस्था सु’धर’ने के लिए क्या -क्या क’दम उठा’ती है और देश के उन लाखो लोगो की मदद के लिए क्या -क्या प्र’यास करती है जिन्होंने लॉ’क डाउ’न के समय अपनी नौ’करिय, गंवा दी है !

इस वित्त वर्ष देश के GDP में 23.9% की गि’रावट दर्ज की गयी है ! केंद्र सरकार ने अर्थव्यवस्था को पट’री पर लाने के लिए आ’त्मनिर्भ’र भारत पैकेज से लेकर पी एम गरीब क’ल्याण पै’केज की घोष’णा की थी लेकिन इस से भी कुछ बात नही बन पाई ! अ’र्थव्यव’स्था को सु’धर’ने के लिए कें’द्र स’रका’र अब तक के सबसे बड़े रा’जकोषी’य प्रो’त्साह’न पै’केज की घो’षणा करने वाली है !

इस FISCAL SITMULUS PACKAGE की घो’षणा मो’दी स’रका’र फे’स्टिवल सी’जन शु’रू होने से प’हले करेगी ! यह रा’हत पै’केज आ’त्मनिर्भ’र भारत पै’केज और पी एम गरीब क’ल्याण पैके’ज से भी बड़ा होगा !एक व’रिष्ठ अधिकारी ने मनी कंट्रोल को बताया है कि कें’द्र स’रकार द्वारा 35,000 करोड़ रूपये के प्रो’त्साहन घो’षणा  की जा स’कती है ! जिसका म’क’सद शहरी और ग्रामीण क्षेत्रो में नौकरियों का होगा !

35,000 क’रो’ड़ रूपये के इस FISCAL SITMULUS PACKAGE में अर्ब’न जॉब स्की’म ,रुर’ल जॉ’ब्स ,बड़े पै’माने पर इन्फ्रा’स्ट्रक्चर  प्रो’जेक्ट्’स ,कि’सा’नो के लिए नई स्की’म और ज्या’दा से ज्या’दा कै’श ट्रां’सफ’र पर जोर दिया जा’येगा ! इस साल स’रका’र कम से कम 25 बड़े प्रो’जेक्ट्’स को पूरा करना चाहती है ! जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगो को नौ’करि’या मिल सके ! दशहरे से पहले इस रा’हत पै’केज का ऐ’लान हो सकता है ! कं’ज्यूमर  बे’स्ड कं’पनियों खा’स कर ऑ’टोमोबाइ’ल से’क्टर और इले’क्ट्रोनि’क उ’पकर’ण बनाने वाली कंपनियों के लिए इस वि’त्त वर्ष की तीस’री ति’माही बहुत महत्वपूर्ण है ! ऐसे में अ’र्थव्यवस्’था को पटरी पर लाने के लिए  केंद्र सरकार FISCAL SITMULUS PACKAGE की घोष’णा करके डिमांड को बढ़ाना चाहती है !