Categories
Other

यूपी : पु’लिस की व’र्दी पह’नकर ठगी और ब्लै’कमेल करने वाला गि’रोह….

जुर्म

उत्तर प्रदेश के गा’जियाबाद में व’र्दी पहन’कर धौं’स दिखा ब्लै’कमेल और ठ’गी करने वाले जाल’साजों को पुलिस ने गि’रफ्तार किया है. गिर’फ्तार किए गए एक युवक और एक यु’वती को संबं’धित धारा’ओं में जेल भेज दिया गया है, जबकि इनके अन्य सा’थियों की त’लाश की जा रही है.

बता’या जाता है कि इस गि’रोह की म’हिलाएं फेस’बुक या अन्य सो’शल सा’इट्स के जरिए दो’स्ती कर लोगों को अपने फ्लैट पर बुलाती थीं. उनकी अश्लील त’स्वीरें खीं’चकर उन्हें ब्लै’कमेल कर गि’रोह के लोग ठगी करते थे.

पुलिस के मु’ताबिक इस गैं’ग की लड़’कियां फे’सबुक या अन्य सो’शल साइट्स के जरिए अमीर लोगों से दोस्ती करती थीं. उन लोगों को फ्लै’ट पर बुलाया जाता और फिर आ’पत्तिजनक स्थि’ति में उनकी तस्वीरें उतार ब्लैकमेल और ठगी का खेल खे’ला जाता. गिरोह के ही लोग पु’लिस की व’र्दी में पहुंचते और धन उ’गाही के लिए दबाव बनाते. लो’क-लाज के कारण लोग इनके जा’ल में भी आसानी से फंस जाते थे.

इस गैंग का खु:लासा तब हुआ, जब दिल्ली के नि’वासी एक व्यक्ति ने इसकी शि’कायत दर्ज कराई. गाजियाबाद के सि’हानी गे’ट थाने की पु’लिस ने मा’मला दर्ज कर तह’कीकात शुरू की तो गैंग का पर्दा’फाश हो गया. इस संबं’ध में गा’जियाबाद के पु’लिस अ’धीक्षक (एसपी) सिटी अ’भिषेक वर्मा ने बताया कि गैंग के 7 सदस्य फ’रार चल रहे हैं. इ’न्हें भी जल्द ही पक’ड़ लिया जाएगा.

एसपी सिटी ने बताया कि दिल्ली के मुस्तफाबाद निवासी जावेद और मधुमिता उर्फ जोया को गिरफ्तार किया गया है. पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि अभी फरार चल रही पूजा व स्मृति नाम की लड़कियों के नाम से फेसबुक पर हाई प्रोफाइल लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा करते थे. फेसबुक पर दोस्ती और लोगों से मैसेंजर पर चैटिंग करने के बाद फोन नंबर लेकर उनसे फोन पर बातें करते थे. बाद में उन्हें लड़कियों के फ्लैट पर बुलाया जाता और आपत्तिजनक स्थिति में फोटो क्लिक कर लिया जाता था.

एसपी सिटी ने बताया कि फोटो क्लिक करने के बाद गिरोह के जावेद और मधुमिता पुलिस की वर्दी में मौके पर पहुंचते और उस वक्त जो भी व्यक्ति मिलता, उसे धौंस दिखाकर धन उगाही करते थे. बदनामी के डर से कोई इसकी शिकायत भी नहीं करता था.