Categories
News

बिहार सी’एम पद की दा’वेदार पु’ष्पम प्रिया चौधरी, आ’खिर क्यों पहनती हैं….

बिहार चुनाव का बि’गुल बज चुका है और ता’रीखें भी घो’षित हो गई है। ऐसे में एक उम्मी’दवार जिसकी चारो तरफ च’र्चा हो रही है वो हैं पु’ष्पम प्रिया चौधरी। मुख्यमं’त्री पद की दावेदार बनने के साथ ही उनकी लो’कप्रियता का कारण उनका ब्लै’क आउ’टफिट है। जि’समें वो ह’मेशा नजर आती हैं। कपड़ों से लेकर जू’तों तक को काला रखने वाली पुष्प’म प्रिया ने इस बारे में भी बताया कि आ’खिर वो क्यों काले कपड़े पहनती हैं। 

पुष्प’म प्रि’या चौ’धरी जनता दल(यूनाइटेड) के नेता और विधान परिषद के सदस्य रह चुके वि’नोद चौ’धरी की बेटी हैं। पु’ष्पम प्रि’या के बारे में उनकी पा’र्टी की वे’बसाइट पर लिखा है कि वो मशहूर लंदन स्कूल ऑफ इ’कोनॉमिक्स से प’ब्लिक ए’डमिनिस्ट्रेशन में मा’स्टर्स की डि’ग्री ली हैं। 

इसके साथ ही पुष्प’म अपने सिर से लेकर पांव तक काले कप’ड़ों की वजह से भी सुर्खियों में हैं। पु’ष्पम आम रा’जनेताओं की तरह साडी या कुर्ता पायजामा में चुनाव प्रचार ना कर हमेशा काले रंग की जींस और काले रं’ग के फुल स्ली’व शर्ट में प्नचार के लिए नि’कलती हैं। यहां तक कि उनके च’प्पल और घड़ी के साथ मा’स्क भी हमेशा काले रंग का होता है। पुष्प’म ने पिता से अलग अपनी खुद की रा’जनीतिक पा’र्टी प्लु’रल्स पार्टी बनाई है। जिसके साथ वो वि’कास का दावा कर रही हैं। 

पुष्प’म प्रि’या की पा’र्टी का चि’न्ह सफे’द घो’ड़ा है, जिस पर पं’ख लगे हुए हैं। वहीं हमेशा काले कपड़े प’हनने के स’वाल पर पुष्प’म ने कहा कि बाकी नेता स’फेद कपड़े क्यों पहनते हैं। सं’विधान में को’ई ड्रे’स कोड नहीं होता है। ऐसे में जि’सकी जो मर्जी हो वो रंग की ड्रे’स पहन सकता है। 

मूल रूप से दर’भंगा जिले की रहने वाली पु’ष्पम चु’नाव के सि’लसिले में काफी सारे दौरे करते न’जर आ रही हैं। गां’वों में घूम-घूमकर ज’नसंपर्क अ’भियान कर वो लो’गों से स’मर्थन की मां’ग कर रही हैं।