Categories
News Other

IPL : कै’प्टन को’हली को लगा दो’हरा झ’टका एक तो मै’च हाथ से गया दूसरा….

क्रिकेट खबर

रॉ’यल चै’लेंजर्स बेंग’लुरु (RCB) के क’प्तान वि’राट को’हली को आईपीएल के 13वें सी’जन के शु’रुआत में ही दोह’रा झ’टका लगा है. एक तो उ’न्होंने गुरुवार को टीम और खुद की अस’फलता की वजह से मैच गं’वाया, और अब उन पर जु’र्माना लगाया गया है. 
 
किं’ग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खि’लाफ मु’काबले में धीमी ओवर गति की वजह से उन्हें 12 लाख रुपये का जु’र्माना भरना पड़ेगा. मौ’जूदा आईपीएल के अपने दूसरे मुकाबले में आर’सीबी को 97 रनों से हार का सामना करना पड़ा. क’प्तान कोहली KXIP के खिलाफ किसी भी विभाग में योगदान नहीं दे सके.

इं’डियन प्री’मियर लीग (आईपीएल) की वि’ज्ञप्ति के अनुसार, ‘आईपीएल की न्यूनतम ओवर गति उ’ल्लंघन से संबंधित आचार सं’हिता के अं’तर्गत उनकी टीम का यह सत्र का पहला उल्लंघन था, कोहली पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.’

दि’ग्गज भारतीय ब’ल्लेबाज को’हली दु’बई इंटर’नेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच को भू’लना चाहेंगे. पहले तो उन्होंने केएल रा’हुल के दो कै’च छोड़े, जो काफी महंगे साबित हुए, और इसके बाद बल्ले’बाजी में भी नहीं चले और सि’र्फ खा’ता (1) खोल पाए. 

दूस’री ओर, KXIP के क’प्तान केएल राहु’ल ने 69 गेंदों नाबाद 132 रनों की रि’कॉर्ड तोड़ पा’री खेली, जो आईपीएल में किसी भा’रतीय ब’ल्लेबाज का उच्चतम स्कोर है. 

कोह’ली ने राहुल के दो कै’च छोड़े, एक तो 17वें ओवर की आ’खिरी गेंद पर डी’प मि’डविकेट पर, जबकि इसके बाद 18वें ओवर की आ’खिरी गेंद पर लॉन्ग ऑफ की दिशा में गए आस’मानी शॉट को वह लपक नहीं पाए. कै’च छूटने के वक्त राहुल क्रमश: 83 और 89 रन पर थे. इ’सके बाद उन्होंने धमाके’दार शतक जड़ दिया.