Categories
News

को’रोना का क’हर-: आज रात 10 बजे सें लगेगा 2 दिन का सं’पूर्ण लॉ’कडाउ’न…👇

खबरें

शहर में बढ़ रहे को’रोना  सं’क्रम’ण को रो’कने के लिए आज रात दस बजे से दो दिन का लॉ’क डाउ’न घो’षित कर दिया गया है। जो 28 सि’तंब’र की सु’बह तक जा’री रहेगा। जरूरी गति’विधि’यों को छोड़ अन्य स’भी पर यह ला’गू किया गया है। इस बी’च शु’क्रवा’र को जिला प्र’शास’न एवं पु’लि’स प्र’शास’न ने लोगों में जा’गरूक’ता के लिए सात ज’गहों पर रैलि’यों का आ’योजन किया। प’ब्लिक को इससे अ’वे’य’रनै’स की जा’नका’री दी गई। लोगों से अ’पी’ल की गई कि वे इ’स म’हामा’री में प्र’शास’न का स’हयो’ग करें और रो’कने में म’द’दगा’र बनें। 

न’गर निग’म आ’युक्त (उत्तर) रो’हिता’श्व तोम’र ने बताया कि को’रो’ना के सं’क्रम’ण को रो’क’ने के लिए आ’म’ज’न को जा’गरू’क होना पड़ेगा। को’रो’ना गा’इ’ड ला’इन की पा’लना कर सं’क्रम’ण दर को कम किया जा सकता है। तोमर ने कहा कि को’रोना के प्रति आ’मज’न को जा’गरू’क क’र’ने के लिए म’हामं’दिर चौ’राहे से ना’गो’री गेट चौ’राहे तक, सि’वांची गेट से पां’चवी रोड चौ’राहे तक, नई स’डक़ से घं’टाघर त’क, स’र्किट हा’उस से भा’टी चौ’राहे तक, बॉ’म्बे मो’टर चौ’राहा से जू’ना खे’ड़ा’पति मं’दिर तक, भ’दवासि’या पेट्रो’ल पंप से आगे और गोल बि’ल्डिंग से चि’ल्ड्रन पार्क तक 7 जन जा’गरूकता रै’लियां आ’योजि’त की गई। 

नगर नि’गम आ’युक्त ( दक्षिण) सु’रेश कुमा’र ओ’ला ने बताया कि शुक्र’वार को सु’बह 11 बजे आ’खलिया चौरा’हे से रवाना होने वाली जा’गरूक’ता रै’ली को नि’गम आ’युक्त (उत्तर) रो’हिता’श्व तो’मर ह’री झंडी दि’खाकर रवाना किया। ओ’ला ने बताया कि इन रैलियों के मा’ध्यम से आ’मजन को रे’डियो सा’उंड के मा’ध्यम से को’रोना गा’इड लाइ’न की पा’लना करने की अ’पील की गई, साथ ही नो मा’स्क नो एं’ट्री, नो मा’स्क नो स’र्विस के पो’स्टर स्टी’कर दु’का’नों, हाथ ठे’लों व वा’हनों पर पो’स्टर, स्ट्री’:गर, लगाए गए। जन जागरूकता रैली के स’मापन पर को’रोना सं’कल्प लिया गया। पु’लि’स प्र’शास’न की त’रफ से नो मा’स्क नो एं’ट्री की थी’म को ध्यान में रखते हुए लोगों को जा’गरूक किया गया।