Categories
Other

UP : हा’थरस में युवती से गैं’गरेप के बाद मा’रपीट, हालत गं’भीर..

उत्तर प्र’देश के हाथरस में एक द’लित यु’वती पर गांव के ही चार युवकों द्वारा जान’लेवा हमला क’रने के मा’मले में अब नया मो’ड़ आया है. अ’लीगढ़ मेडिकल कॉ’लेज में इलाज करा रही यु’वती ने पुलिस के विवेचना अधिकारी को अपने साथ गैं’गरेप होने की बात बताई है. मामला रा’जनीतिक रंग भी लेने लगा है. कांग्रेस नेता, पी’ड़ित परिवार के साथ गहरी हम’दर्दी जता रहे हैं.

दरअसल, जिले के थाना चंदपा क्षेत्र के गांव बूल’गढ़ी में 14 सि’तम्बर को पु’रानी रंजिश के चलते एक दलित युवती को जबर’जस्ती खेत में ले जाकर गला घोंटकर जान से मारने की को’शिश हुई थी. युवती के भाई ने इस मामले में मु’कदमा दर्ज क’राया था, जिसमें गांव के ही सं’दीप समेत चार युवकों को आरो’पी बनाया गया था.

वार’दात के समय युवती अपनी मां के साथ प’शुओं का चारा काटने के लिए खेत पर गई हुई थी. इस मामले में अब नया मोड़ आया है. पी’ड़ित युवती ने बयान लेने गए पुलिस के वि’वेचना अ’धिकारी को अपने साथ गैंग रेप होने की बात बताई है. इससे यह मामला काफी बड़ा हो गया है. एएसपी ने बताया है कि बचे दो आ’रोपियों की गिर’फ्तारी के प्र’यास जारी है.

एए’सपी प्र’काश कुमार ने कहा कि अपने बयान में पीड़िता ने अपने साथ गैं’गरेप होने की बात बताई है. उसके प्रॉ’पर इलाज और उसकी तथा उसके घर वालों की सु’रक्षा की व्यव’स्था की गयी है. पी’ड़िता को मु’आवजा और उसे त्वरित न्याय मिले इसके हेतु मा’मला फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में भे’जने के लिए एस’पी द्वारा डीजे से वा’र्ता की जा रही है.

इस मा’मले में अब राज’नीती भी होने लगी है. युवती के घर आये रा’ष्ट्रीय सफाई क’र्मचारी आ’योग के पूर्व स’दस्य और कां’ग्रेस नेता श्यो’राज जीवन ने पी’ड़िता को न्याय न मि’लने और आ’रोपियों की गिरफ्तारी न होने पर चं’दपा के इं’स्पेक्टर को नि’लंबित करा देने की धमकी दी. उन्होंने कहा कि बा’ल्मीकि समाज की मां-बेटी से किसी ने भी द’रिंदगी की तो वह नजर फोड़ देंगे, हा’थ काट देंगे.