Categories
News

“Adultery” के स’मर्थन से लेकर “माल है क्या” तक!- दीपि’का पादु’कोण का शानदार सफ़र

हिंदी खबर

हाल ही में बॉलीवुड के ड्रग्स प्रेम के सं’बंध में एक रोमां”चक मोड़ आया, जब रिया चक्र’वर्ती से संबंधित टैलेंट मैनेजर जया साहा के व्हाट्’सएप चैट में शीर्ष बॉ’लीवुड अभिने’त्रियों द्वारा ड्रग्स के सेवन की बात सामने आई, और इन्हीं में दीपि’का पादु’कोण का नाम भी सामने आया। इसी परि’प्रेक्ष्य में दीपिका पादु’कोण को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने समन किया है और वे 25 सितंबर को एनसीबी के सामने अपना ब’यान दर्ज करेंगी।

रिपब्लिक की रिपोर्ट के अनुसार“सूत्रों से पता चला है कि बुधवार को नारको’टिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने गुरुवार यानि 24 सितंबर को दी’पिका पादु’कोण, श्र’द्धा कपूर, रकुल प्रीत सिंह, सारा अली खान, करिश्मा प्रकाश एवं सि’मोन खंबा’टा को ड्रग्’स के सेवन के सिल’सिले में तलब [समन] किया है। जहां रकुल ‘और सिमोन को 24 सितंबर को समन किया गया, वहीं गोवा में शूटिंग के कारण दीपिका 25 सितंबर को उप’स्थिति दर्ज करेंगी”। दीपिका से संबन्धित टैलंट मैनेजर करिश्मा प्रकाश को पहले ही एनसीबी ने पूछताछ के बुलाया था, और करि’श्मा की कंपनी KWAN टै’लेंट एजें’सी के सीईओ से भी पूछताछ की गई।

परंतु इन्हें पूछ’ताछ के लिए क्यों बुलाया गया? दरअ’सल, ड्र’ग्स के सेवन के मामले में गिर’फ्तार अभि’नेत्री रिया चक्र’वर्ती से जुड़ी टैलेंट मैने’जर जया साहा से संब’न्धित जांच पड़’ताल में एनसीबी के हाथ व्हा’ट्सएप के कुछ चैट लगे, जिस’में जया कथित तौर पर नाम’चीन बॉली’वुड अभिने’त्रियों के लिए ड्रग्’स जु’टाने की बा’तें भी कर रही हैं। इनमें से कुछ अभिने”त्रियों के लिए विशेष कोड’नेम भी थे, और जब एन’सीबी ने थोड़ा ज़ोर डाला, तो जया ने बताया कि इनमें से एक कोड’नेम डी अभि’नेत्री दी’पिका पादु’कोण के लिए था, जो उनसे कथित पर मा’ल या’नि Hash के लिए पूछती थी। इसी संबंध में दीपिका पादु’कोण को एनसी’बी ने पूछ’ताछ के लिए बुलाया है।

दीपि’का पादु’कोण का विवादों के साथ चोली दामन का नाता रहा है, और ड्रग्’स सेव’न का आरोप उनके साथ जुड़ा पहला वि’वा’द नहीं है। 2020 के प्रारम्भ में उनके जेएनयू दौरे के कारण उन्हें चौतरफा आ’लो’चना का सामना करना पड़ा था। जब जेए’नयू में वाम’पंथी और दक्षिण’पंथी गुटों के बीच ल’ड़ाई हुई थी, तो दीपिका ने न केवल वामपं-थी गुट के सम्’मेलन में हिस्सा लिया, बल्कि अप्रत्’यक्ष रूप से वामपंथियों को अपना सम’र्थन भी दिया। कई लोगों का मानना है कि उन्होंने ये सब अपनी आने वाली फिल्म ‘छपाक’ के प्रोमोशन के लिए किया। अब ये अलग बात है कि छपाक के ऊपर इस ‘प्रोमोशनल’ अभि’यान का उल्टा असर पड़ा, और ब्लॉकबस्टर तो दूर की बात, घरेलू बॉक्स ऑ”फिस पर वह अपना ब’जट का पैसा भी नहीं निकाल पाई।

पर सच कहें दी’पिका की वि’वा’दों के साथ शुरुआत 2015 में ही हो चुकी थी, जब उन्’होंने वोग इंडि’या मैग’ज़ीन के विवा’दित वीडि’यो ‘माई चॉइस’ में हिस्’सा लिया था। नारी’वाद का नारा बुलंद करने वाली इस वी’डि’यो में दीपिका पादुकोण प्रमुख तौर पर व्यभिचार यानि एक से अधिक व्य’क्ति के साथ यौन संबंध रखने को बढ़ावा दे रही थीं, जिसके कारण उन्हे काफी आलो’चना का सामना करना पड़ा। अब डिप्रे”शन जैसी गं’भीर स’मस्या को लेके उनके व्यवसा”यिक सोच के बारे में जितना” कम बोलें, उतना ही अ”च्छा।