Categories
News

Breaking-: अभी अभी क्रिकेट प्रेमियों में दौ’ड़ी शो’क की ल’हर, नही रहे ऑ’स्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान……….

खबरें

पू’र्व ऑ’स्ट्रेलियाई क्रि’केट दि’ग्गज डी’न जो’न्स का दि’ल का दौ’रा पड़’ने से मुं’बई में गुरु’वार को नि’धन हो गया. जो’न्स स्’टार स्पोर्ट्’स की क’मेंट्री टीम का हि’स्सा थे और मुं’बई के सा’त सि’तारा होटल में बा’यो ब’बल में र’ह रहे थे. वह 59 वर्ष के थे.

डी’न जोन्स स’क्रिय क्रि’केट वि’श्लेषक थे. उन्हें यूएई में च’ल रही इं’डियन प्री’मियर लीग (IPL) 2020 के दौ’रान ऑफ-ट्यूब कमेंट्री के लि’ए अ’नुबंधित किया ग’या था.

जो’न्स भा’रतीय मीडिया में लो’कप्रिय रहे. उनके कई शो बेहद म’शहूर रहे थे. वह अपने स’टीक विचारों के लिए जाने जाते थे. उनका अं’तरराष्ट्रीय क्रि’केट क’रियर (1984-1994) 10 साल का रहा.

डी’न जो’न्स ने 52 टे’स्ट और 164 व’नडे में ऑ’स्ट्रेलिया का प्र’तिनिधि’त्व किया था. उन्होंने टे’स्ट मै’चों में 46.55 की औ’सत से 3631 रन बनाए थे, जि’समें उनके 11 शतक और 14 अ’र्धशत’क शा’मिल रहे. वनडे इंट’रनेशनल में उ’न्होंने 44.61 के ए’वरे’ज से 6068 रन बनाए. उन्होंने 7 श’त’कों के अ’ला’वा 46 अ’र्धशत’क जड़े थे.

डीन जोंस को भारत और ऑ’स्ट्रेलि’या के बीच 1986 में चे’न्नई में खे’ले गए बे’हद च’र्चित टा’ई टे’स्ट मै’च में दो’हरा श’तक ज’ड़ने के लिए या’द किया जाता है. टेस्ट इ’तिहास का यह महज दू’सरा टेस्ट था, जो टा’ई रहा. उसे टे’स्ट की पह’ली पा’री में जो’न्स ने 210 रन बनाए थे.