रेल रा’ज्य मं’त्री सुरेश अं’गड़ी का covid – 19 से नि’धन, पीएम ने जताया शोक…

रेल राज्य मं’त्री सुरेश अंगड़ी का को’रोना की वजह से निधन हो गया है. वह 11 सितंबर को को’रोना पॉ’जिटिव पाए गए थे. उनका इस समय एम्स में इलाज चल रहा था. प्र’धानमंत्री न’रेंद्र मोदी और पूर्व प्र’धानमंत्री एचडी दे’वगौड़ा ने रेल राज्य मं’त्री के निधन पर गहरा शोक जताया है.

सु’रेश अंगड़ी को’रोना की वजह से मरने वाले क’र्नाटक के दूसरे सां’सद हैं. इससे पहले सां’सद अ’शोक ग’स्टी की पिछले दिनों को’रोना की वजह से मौत हो गई थी. वह रा’ज्यसभा के सां’सद थे. सु’रेश लो’कसभा सां’सद थे.

रेल राज्य मंत्री के कोरोना से निधन पर प्र’धानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “सुरेश अंगड़ी एक असाधारण का’र्याकर्ता थे, जिन्होंने कर्नाटक में पार्टी को मजबूत करने के लिए कड़ी मेहनत की. वह एक स’मर्पित सांसद और प्र’भावशाली मंत्री थे. उनका नि’धन दु’खदायी है. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और दोस्तों के साथ है. शांति.”पूर्व प्र’धानमंत्री ए’चडी देवगौड़ा ने भी रेल राज्य मंत्री के निधन पर शोक जताया और कहा कि उनके नि’धन से मुझे धक्का लगा है.

रेल राज्य मं’त्री सुरेश अंगदी के नि’धन के कारण राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा को कल 24 सितंबर को दिल्ली के सभी सरकारी का’र्यालयों में आधा झुका रहेगा. गृह मंत्री अमित शाह ने भी रेल राज्य मंत्री के निधन पर दुख जताया है.रेल मं’त्री पी’यूष गोयल ने भी उनके निधन पर शो’क जताया. उन्होंने कहा कि वह मेरे भाई जैसे थे. लोगों के प्रति उनकी प्र’तिबद्धता और स’मर्पण का वर्णन करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं. रक्षा मंत्री राज’नाथ सिंह और बी’जेपी अ’ध्यक्ष जे’पी नड्डा ने भी नि’धन पर दु’ख जताया है.

रेल राज्य मं’त्री सुरेश अं’गड़ी क’र्नाटक के बे’लगाम से लो’कसभा सांसद थे. वह बे’लगाम से 4 बार लो’कसभा सां’सद बने. 2019 के चु’नाव में भी उन्हें जीत मिली थी. वह 2004, 2009, 2014 और 2019 में लोक’सभा चु’नाव जी’तकर संसद पहंचे थे. सु’रेश अंगड़ी की मौ’त की खबर मिलते ही क’र्नाटक के सभी सांसद अं’गड़ी के घर की ओर निकल पड़े.