Categories
Other

किन रा’शि वालो पर हुए शिव पा’र्वती खु’श की धन की…..

12 रा’शियों में से कुछ रा’शियो पर बनने वाली है भो’लेनाथ और माँ गौरी कृपा दृष्टि ! इस रा’शि वालो को मिलने वाले है शु’भ संकेत ,होने वाला है धन लाभ आने वाली है जीवन में खुशहाली ! ग्रह-नक्षत्रों की लगातार बदलती चाल मनुष्य के जीवन में कई प्रकार से प्रभाव डालती है ! अगर किसी की राशि में ग्रहों की चाल सही दिशा में हो तो भाग्य का साथ देता है !

जीवन में सभी का’र्यो का परि’णाम शुभ मिलता है ! यदि ग्रहों की चाल सही न हो तो हर तरफ से परेशा’नियों का सामना करना पड़ता है ! भाग्य साथ नही देता हर कार्य में अस’फलता ही हाथ लगती है ! किसी भी इन्सान के लिए उसकी राशि मह’त्वपूर्ण होती है ! क्यूं’कि राशि के जरिये ही हमे अपने आने वाले कल की जा’नकारी प्राप्त होती है !

इन राशियों पर है भोलेनाथ और माँ गौरी का आशीर्वाद !

भो’लेनाथ और माँ गौरी की कृ’पा दृष्टि मि’थुन राशि वाले लोगो पर बनी हुयी है ! अब आप लोग निश्चिन्त हो जाये क्युंकी आने वाले दिन आपके लिए बहुत ही अच्छे सा’बित होने वाले है ! आपको आय के नये स्तोत्र प्राप्त होगे ! आप परि’वार का पूरा ध्यान रखेंगे ! अपने स्वभाव से आप सबका दिल जीत लेंगे ! किसी निवेश से आप’को लाभ होने वाला है ! घर की आ’वश्यकताओ को आप अच्छे से स’मझेंगे और घर’लू सुख साधन बढ़ाने के प्रयास करेंगे !  रचनात्मक कार्यों में सफल होगे ! सरकारी क्षेत्र में लाभ होने के संकेत है ! वि’वाह योग्य लोगों को विवाह का अच्छा प्रस्ता’व मिल सकता है!

भो’लेनाथ और माँ गौरी के आ’शीर्वाद से कर्क राशि वाले लोगों को धन कमाने के कुछ अच्छे अवसर हासिल होंगे ! वै’वाहिक जीवन में आ’पसी सहयोग और प्यार नजर आ रहा है ! आपका भाग्य प्रबल रहेगा और मुना’फा मिलने के योग बन रहे हैं ! दोस्तों के साथ मि’लकर कोई नया काम शुरू कर सकते हैं  जि’सका लाभ भविष्य में  में मिलने वाला है ! खर्चों में कमी आएगी ! प्रभाव’शाली लोगों के’सम्पर्क में रहने से क’रियर में आगे बढ़ने के रास्ते खुल जायेंगे ! संतान की तरफ से सुख की प्रा’प्ति के संकेत है !

तुला राशि वाले लोगों को आ’र्थिक मुना’फा मिलने के योग बन रहे हैं। धन कमाने के रास्ते प्राप्त होंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। स्वास्थ्य के लिहाज से समय शुभ संकेत दे रहा है। किसी पुरानी बीमारी से छुट’कारा मिल सकता है। काम के सिलसिले में किए गए प्रयास सफल रहेंगे। आपको अपनी मेहनत का उम्मीद से अधिक फायदा मिलने वा’ला है। शादीशुदा जिंदगी में चल रही प’रेशानियां दूर होंगी। जमीन-जाय’दाद से जुड़े हुए मामलों में आपको सफलता हासिल होगी। प्रेम जीवन बेहतर तरीके से व्यतीत होगा। आप अपने लव पार्टनर के साथ क्वा’लिटी टाइम स्पें’ड करेंगे, जिससे आपके प्रेम सं’बंध मज’बूत बनेंगे।

कुंभ रा’शि वाले लोगों का समय अति उत्त’म रहेगा। शिव-पार्वती की कृपा से पुराने किए गए का’मकाज में आपको अच्छा फायदा मिल सकता है। आप अपना पूरा ध्या’न कार्यों पर फोकस करेंगे। वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है। प्रेम जीवन में सुधार आएगा। शीघ्र ही आपका प्रेम विवाह होने के शुभ सं’केत मिल रहे हैं, जिसमें घर’वालों की अनुमति मिलेगी। दोस्तों के साथ आप कहीं मौज-म’स्ती के लिए यात्रा का प्रोग्राम बना सकते हैं। मा’नसिक तनाव कम रहेगा। आप अपनी यो’जनाओं को सफल बना सकते हैं। विद्यार्थी वर्ग के लोगों प्रति’योगी प’रीक्षाओं में अच्छे परिणाम हासिल होंगे। यदि आपका कोई कोर्ट कचह’री का मामला चल रहा है तो फैसला आपके पक्ष में आ सकता है।

बाकी राशियों का राशिफल

मेष राशि वाले लोगों का समय म’ध्यम फलदाई रहने वाला है। आपके जीवन की प’रिस्थितियों में उतार-च’ढ़ाव देखने को मिलेगा। कुछ पुराने मामले को लेकर आप काफी चिंतित रहेंगे। आपको अपनी किस्मत से ज्यादा मेहनत पर भरोसा करने की आ’वश्यकता है। आप धन का लेनदेन करने से बचें अन्यथा धन हानि होने की सं’भावना बन रही है। काम के सिलसिले में आपको किसी यात्रा पर जाना पड़ेगा। आप कुछ ज’रूरी का’र्य अपनी मेह’नत के बलबूते पूरा कर सकते हैं। शा’दीशुदा लोगों का जीवन ठीक रहने वाला है। जीवन साथी आपकी भावनाओं को ठीक प्रकार से समझेगा। ससुराल पक्ष से किसी बात को लेकर कहा’सुनी होने की सं’भावना बन रही है।

वृषभ राशि वाले लोगों का समय सामा’न्य रहेगा। आप जितनी मेहनत करेंगे उसके अनुसार फल की प्राप्ति होगी। आपको अपनी परि’वारिक आर्थि’क स्थिति पर ध्यान देने की जरूरत है। आमदनी के अनुसार खर्चों का बजट बनाकर चलें अन्यथा भवि’ष्य में आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ सकता है। कुछ नज’दीकी दोस्तों के सहयोग से आ’पके अधूरे कामकाज पूरे होंगे। प्रेम जीवन में आपको शुभ नतीजे प्राप्त होंगे। आप अपने प्रिय के साथ अच्छा समय व्यतीत करने वाले हैं। मुश्कि’ल प’रिस्थितियों में आपको धैर्य और संयम बनाए रखना होगा। यदि आप बुद्धि’मानी से काम लेंगे तो हर कठिन प’रिस्थिति का समा’धान निकाल सकते हैं।

सिंह राशि वाले लोग परिवार के लोगों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय व्य’तीत करने की को’शिश करेंगे। आपके स्वास्थ्य में थोड़ा उतार-चढ़ा’व देखने को मिलेगा, इसलिए स्वा’स्थ्य के प्रति बिल्कुल भी लाप’रवाही ना करें। आप अपने कुछ अधूरे कामकाज पूरे करेंगे। नौ’करी के क्षेत्र में माहौल सामान्य रहने वाला है। आपको अतिरिक्त कार्य’भार मिल सकता है, जिन पर आपको पूरा फो’कस करना होगा। प्रे’म जीवन बिता रहे लोग अप’ने रिश्ते को ले’कर काफी गंभीर नजर आएंगे।

कन्या राशि वाले लोगों को सा’मान्य फल की प्राप्ति होगी। आप अपनी चतुराई और बुद्धि’मानी से कामों में सफ’लता प्राप्त कर सकते हैं। शादीशुदा जीवन खूबसूरत व्य’तीत होगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने रिश्ते में रोमांस अनुभव करेंगे। नौ’करी के क्षेत्र में आपको थोड़ा संभल’कर रहने की आवश्’यकता है क्योंकि आपके गुप्त विरोधी आपको नुक’सान पहुंचाने की को’शिश करेंगे। यह आपके काम’काज में बा’धाएं उ’त्पन्न कर सकते हैं। किसी भी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने से बचना होगा अन्य’था चोट लगने की संभा’वना बन रही है। आप अपने स्वभाव पर काबू रखें। बात-बात पर आप अ’धिक गु’स्सा कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि वाले लोगों को मध्यम फल की प्राप्ति होगी। फिजू’लखर्ची अधिक होने की वजह से चिंता बनी रहेगी। आपको अपनी म’हत्वपूर्ण योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करने की आव’श्यकता है। कार्यस्थल में बड़े अधिकारी आपके कामकाज की सराहना करेंगे। पारिवारिक माहौल स’कारात्मक रहेगा। इस राशि के लोग कोई भी बड़ा निवेश करने से बचें अन्यथा आपको नुक’सान का सामना करना पड़ सकता है। बच्चों की पढ़ाई की चिं’ता लगी रहेगी। वि’द्यार्थियों का मन पढ़ाई-लि’खाई में नहीं लगेगा। आपका मन मौज-म’स्ती में इधर-उधर भटक सकता है।

धनु राशि वाले लोग अपनी अधूरी इ’च्छाओं को पूरा करने की हर संभव कोशिश करेंगे। किसी विशेष काम में अधिक धन खर्च हो सकता है। दांपत्य जीवन में किसी बात को लेकर कहा’सुनी होने की संभावना बन रही है। आप अपनी किसी भी योजना में जल्दी’बाजी ना करें अन्य’था आपकी योजना बिगड़ सकती है। अनजान लोगों के ऊपर जरूरत से ज्या’दा भरोसा मत कीजिए। सगे-संबं’धियों से मुला’कात करने का मौका मिलेगा, जिससे आपका मन ह’र्षित होगा। आप बेवज’ह का तनाव मत लीजिए।

मकर राशि वाले अपने काम’काज में खूब मेहनत करेंगे, जिसका आगे च’लकर अच्छा फाय’दा मिलेगा। नौकरी के क्षेत्र में बड़े अधिकारियों के साथ किसी खास मुद्दे पर बात’चीत हो सकती है। व्यापार से जुड़े हुए लोग कोई भी समझौता करने से पहले ठीक प्रकार से सोच-विचार अवश्य करें। प्रेम जीवन में आपको रो’मांस का अवसर मिलेगा। आप अपनी लव लाइफ का पूरा इं’जॉय करने वाले हैं। आ’पका स्वास्थ्य ठीक रहेगा परंतु बाहर के खा’नपान से पर’हेज करने की आव’श्यकता है।

मीन राशि वाले लोगों के जीवन की परि’स्थितियां मिली-जुली रहेंगीं। इस राशि के लोग धन सं’बंधित मामलों में सतर्क रहें। आप अपनी कठिन मे’हनत से रुके हुए काम काज पूरे कर सकते हैं। शा’दीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन अच्छा रहने वाला है। जीवन साथी अपनी बुद्धि’मानी का परिचय देगा। जो लोग प्रेम संबंधित मामलों से जुड़े हुए हैं उनको अपने रि’श्ते में अच्छा महसूस होगा। स्वा’स्थ्य के लि’हाज से समय मिलाजुला रहने वाला है। मौ’सम परिव’र्तन होने की वजह से स्वास्थ्य संबंधित परे’शानियां उ’त्पन्न हो स’कती हैं।