Categories
News

बड़ी ख’बर-: शशि थरूर ने बदल दिया NDA का नाम, बोले अब भा’रतीय ज’नता पा’र्टी नही बल्कि ये होगा नाम👇

खबरें

कि’सान बि’ल को लेकर वि’पक्षी दलों और कि’सानों की ओर से ल’गातार वि’रोध का सा’मना कर रही कें’द्र की मो’दी स’रकार की ना’कामी को लेकर कां’ग्रेस के व’रिष्ठ नेता और पूर्व कें’द्रीय मंत्री श’शि थ’रूर ने ज’मकर नि’शाना सा’धा और ए’नडी’ए स’रकार को नया नाम दे डा’ला.

पू’र्व कें’द्रीय मंत्री श’शि थ’रूर ने ट्’वीट कर कहा कि प्र’वासी म’जदूरों को ले’कर कोई आं’कड़ा नहीं. कि’सानों की खु’दकु’शी पर कोई आं’कड़ा नहीं. रा’ज’कोषी’य प्रो’त्साहन पर ग’लत आं’कड़ा, को’रोना से होने वाली मौ’तों पर सं’दिग्ध आं’कड़ा, जी’डीपी वि’कास पर क्ला’उडी डे’टा यह स’रकार NDA शब्द को एक नया अ’र्थ देती है!

श’शि थ’रूर ने साथ ही एक का’र्टून पोस्ट किया है जिसमें ए’न’डीए का फु’ल फॉ’र्म लिखा है. जि’समें ए’न का मतलब ‘नो’, डी का म’तलब ‘डेटा’ और ए का मतलब ‘ए’वलेबल’ बताया गया है. यानी नो डे’टा ए’वलेबल. इसका मतलब है कि कोई भी आं’कड़ा उ’पलब्ध नहीं है.

पहले पै’रोडी गा’कर की थी आ’लोचना

इससे पहले भी थरू’र म’जाकिया अं’दाज में कें’द्र सर’कार पर बर’स चुके हैं. म’हीने के शु’रुआत में भारत की डी’जीपी के 23.9 फी’सदी नीचे गि’र जाने पर गा’ना गाकर स’रकार पर निशाना साधा था. थ’रूर ने फि’ल्मी गी’त की पै’रोडी गाकर बी’जेपी स’रकार पर नि’शाना साधा कि अ’जीब सी स’रकार है ये. 

एक पु’रानी हिं’दी फिल्म की गीत की पै’रोडी गाते हुए श’शि थ’रूर ने कहा कि भा’जपा कुछ अ’जीब सी स’र’कार भी, अ’जीब है इसका हा’ल तो, बुरा रहा आ’म ज’न ग’रीब है, भाजपा अ’जीब है.