Categories
जुर्म

वे’बसीरिज में का’म दि’लाने के नाम पर ल’ड़कियों के सा’थ कर’ता था…..

दि’ल्ली पु’लिस की सा’इबर क्राइ’म ब्रां’च ने एक ऐसे शा’तिर बद’माश को गि’रफ्तार किया है, जो महि’लाओं के नाम से सो’शल मीडिया के अलग-अलग प्ले’टफार्म पर अपने प्रो’फाइल बना कर उन ल’ड़कियों को टा’रगेट करता था, जो मॉड’लिंग की दु’निया में अपना करियर तलाश रही हैं. पुलिस के मुता’बिक आरोपी मा’मचंद वेब सी’रीज में रोल दि’लाने के नाम पर लड़कियों से उनकी न्यूड और सेमी न्यू’ड फोटो मंग’वाता था. और जब कोई ल’ड़की उसे फोटो भेज देती थी, तो तब उस लड़’की के साथ शुरू होता था ब्लै’कमेलिंग का खेल.
 
दि’ल्ली के सराय रो’हिल्ला थाने में कुछ दिन पहले 17 साल की एक लड़की ने शि’कायत द’र्ज कराई कि सोशल मी’डिया प्लेट’फार्म पर राशि गो’यल नाम की एक महि’ला उसे मिली, जिस’ने कहा कि वह एक नई वेब सीरीज के लिए नई मॉ’डल की तलाश में है. शिकाय’तकर्ता ल’ड़की उस म’हिला के जा’ल में फंस गई. इसके बाद राशि गोयल ने इस लड़की से कहा कि वह उसे अपने कुछ फो’टोग्राफ्स भेज दे. ल’ड़की ने राशि गोय’ल को अपने कुछ फो’टोग्राफ्स भेज दिए.

इसके बाद रा’शि ने फिर से पी’ड़ित लड़’की से कुछ से’मी न्यू’ड और न्यू’ड फो’टोग्राफ्स की मां’ग की. लड़’की पूरी तरह से उसके जा’ल में फं’स चुकी थी. उसे लगा कि शायद उसे रोल मिल जाएगा. ये सो’चकर ना’बालिग ल’ड़की ने रा’शि गो’यल की हर बात मान ली.
 
लड़’की का क’हना है कि इस’के बाद उसने कु’छ और फो’टोग्राफ्स की बात की. तब उसे शक हुआ. उसने रा’शि गो’यल को ब्लॉ:क कर दिया ले’किन उस’को ब्लॉ’क कर’ने के कु’छ ही दिन बाद एक सो:शल मी’डिया प्लेटफॉर्म से ही उस’के पास मैसे’ज आया. जिसमें उसके उन्हीं फो’टोग्राफ्स का इस्ते’माल किया और उन फो’टोग्राफ्स को वायरल करने की धम’की दी गई. इसके बाद यह ल’ड़की डर गई और सी’धे सरा’य रो’हिल्ला थाने पहुंच गई.
 
पुलि’स ने तु’रंत एफ’आईआर दर्ज की. सा’इबर क्राइ’म ब्रां’च की म’दद से पु’लिस ने इ’न्वेस्टिगेशन की शुरु’आत की. पु’लिस ने उस डि’वाइस का पता लगाया, जिससे वो धमकी देने वाले प्रो’फाइल च’लाए जा रहे थे. फिर पुलिस को एक मो’बाइल नंबर मिला, जिस’के जरिए सो’शल मी’डिया प्रो’फाइल बनाए गए थे. मो’बाइल नंबर दि’ल्ली के सुल्ता’नपुरी इला’के से च’लाया जा रहा था.

जां’च में पता चला कि एक ही नं’बर से अ’लग-अ’लग सोशल मीडिया पर अलग-अलग नामों से प्रोफाइल भी बनाए गए थे. फिर पुलिस ने सुल्ता’नपुरी इलाके से मा’मचंद नाम के आ’रोपी को गि’रफ्तार कर लिया. यही वो शख्स था, जो सो’शल मी’डिया तमाम फेक प्रो’फाइल्स चला रहा था. आ’रोपी मा’मचंद की उम्र 37 साल है.

वह खुद कभी रा’शि कभी दी’पक और कभी किसी प्रो’डक्शन हा’उस के नाम से सो’शल मी’डिया पर प्रोफाइल बनाता था और ऐसी ल’ड़कियों की त’लाश करता जो मॉड’लिंग की दुनिया में अपनी कि’स्मत आ’जमा रही हो, या आ’जमाना चा’हती हों. फिर वह लड़’कियों को वेब सी’रीज में काम दि’लाने का झां’सा देकर उनके फो’टोग्राफ्स मां’गने लगता था. 

पुलि’स ने माम’चंद का मो’बाइल फो’न ज’ब्त कर लिया है, जि’समें कुछ और लड़:कियों के त’स्वीरें मि’ली हैं. ले’किन पु’लिस का कहना है कि मा’मचंद ने पूछ’ताछ में अब तक बताया है कि वह किसी भी लड़की से मिला नहीं है. फि’लहाल पु’लिस इस पूरे मामले की त’फ्तीश कर रही है. यह पता ल’गाने की कोशि’श की जा रही है कि आखिर मा’मचंद किस इ’रादे से ऐसा कर रहा था और अब तक कितनी ल’ड़कियों को उसने अपना शि’कार बनाया है.