Categories
News

Big breaking: अभी अभी फिर से लगा स’ख्त लॉ’कडाउ’न !! स’रका’र ने जा’री किया……

खबरें

देश में ब’ढ़ते ख’तरना’क को’रो’ना वा’य’रस के च’ल’ते लॉक’डाउ’न की घो’ष’णा कर दी गयी थी। जि’स’के बाद कई म’ही’नों तक इ’स’का पा’लन किया गया।हा’ल’त सु’धर’ते देख सर’का’र ने श’र्तों के साथ लॉ’कडाउ’न खो’लने की मं’जू’री दे दी। लेकिन इतने महीनों बा’द भी कई रा’ज्यों में इसका प्र’को’प कम हो’ता न’हीं दिख रहा। वही हर रो’ज सं’क्रमि’तों की सं’ख्या में ब’ढ़ोत’री हो रही है। देश में कुल संक्र’मि’तों का आं’कड़ा 54 ला’ख के पा’र हो गया है। वहीं, नौ ला’ख से ज्या’दा लो’गों की अ’ब तक मौ’त हो चुकी है। जिसके कारण कुछ रा’ज्यों और कुछ श’ह’रों में लॉ’कडाउ’न करने का ए’ला’न किया गया है, जहां सं’क्र’मितों की सं’ख्या ज्या’दा हो रही है। वहीं, कु’छ श’ह’रों में धा’रा-144 को फि’र से ल’गा दी ग’ई है।

रा’जस्थान
को’रो’ना वा’यरस के बढ़ते प्र’कोप को देखते हुए रा’जस्था’न स’रकार ने 11 जिला मु’ख्याल’यों में सा’र्वजनि’क स्थ’लों पर धा’रा-144 लगा दी है। पांच से ज्या’दा लोगों के स’मू’ह में इ’कट्ठा ना होने का फै’स’ला किया है। मु’ख्यमं’त्री अशोक ग’हलो’त की अ’ध्यक्ष’ता में एक उ’च्च स्त’रीय बै’ठ’क में यह फै’स’ला लिया गया। इसके साथ ज’यपुर, जो’धपुर, कोटा, अ’जमे’र, अ’लवर, भी’लवा’ड़ा, बी’कानेर, उ’द’यपु’र, सी’कर, पा’ली और ना’गौर जि’लों के मु’ख्याल’य वाले श’ह’रों में सा’र्वज’नि’क स्थ’लों पर धा’रा-144 ला’गू हैं।

छ’त्तीसगढ़
राय’पुर समेत कई प्र’मु’ख शहरों में 21 सितंबर की रात 9:00 बजे से 28 सि’तं’बर की रात 12:00 बजे तक पू’र्ण लॉ’कडाउ’न रहेगा। जिला प्रशासन ने रा’यपुर को पू’र्ण कंटेंटमेंट जोन घो’षित कर दिया है। लॉ’कडा’उ’न के दौरान सिर्फ दू’ध, मे’डिक’ल और पे’ट्रोल पं’प को नि’र्धारि’त समय तक खो’लने की अ’नुम’ति होगी।

मुं’बई


को’रोना वा’यरस के ते’जी से बढ़ते मा’मलों के बीच मुं’बई में धा’रा 144 ला’गू करने का फै’सला लिया गया है। ये आ’देश 30 सि’तंबर तक लागू रहेगा। वही मुं’बई पु’लि’स को नि’र्देश दिए गए हैं कि चार से ज्या’दा की सं’ख्या में बा’हर नि’क’लने वाले लोगों पर स’ख्त ए’क्श’न लि’या जाए। चा’र से ज्या’दा लोग नहीं घू’म स’कते। इसके अ’लावा बिना व’ज’ह रात में घू’म’ने नि’कल’ने वालों पर भी ए’क्शन होगा।

चंडीगढ़
पं’जा’ब के स’भी न’ग’र नि’गम पूरे सि’तं’बर में र’वि’वा’र के लॉ’कडाउ’न का नि’रीक्ष’ण कर रहे हैं। अ’गस्त में श’निवार और र’विवार दो’नों दिन लॉ’कडाउ’न था।