Categories
News

बदल गयें बि’जली बिल भु’गतान के नियम , जान लें अभी नही तो होगी…….

खबरें

बि’जली के बि’ल देने वा’ली क’म्प’नी ने बि’ज’ली के बि’ल लेने के लि’ए नई व्य’वस्था को औ’र प्र’भा’वी क’रने का नि’र्णय लिया है ! इस व्य’वस्था के त’हत श’हर में आ’ने वाले बि’ल एक म’हीने दे’री से नही दिए जा’येंगे ! पहले ऐ’सा होता था की इस म’हीने की ख’पत का बि’ल अ’गले म’हीने व’सूल किया जा’ता था !

प’हली व्य’वस्था के मु’ताबि’क 35-40 दिन होने के बा’द भी उ’पभोग’ता का बि’ल ज’नरे’ट नही होता था ! ऐ’सी स्थि’ति में क’म्पनी के पा’स बिल का पै’सा देरी से प’हुँचता थाऔर बि’ल ज’नरेट होने में भी ज्या’दा दिन होने पर उ’पभोग’ता को भी प’रेशा’नी हो जाती थी ! ऐसी स’मस्या आये दिन कं’प’नी में होती रह’ती थी ! एक म’हीने के ब’जा’य स’वा म’ही’ने के बि’ल जो’न हो’ने की ला’परवा’ही से उ’पभोग’ता को पे’नल्टी के सा’थ बि’ल का भु’गता’न क’रना प’ड़ता था !

बि’जली कम्पनी के MD अमित तोमर का इस स’म्बन्ध में आ’देश जा’री क’रते हुए क’हना है कि जि’स महीने ख’पत हुती है उस म’हीने का बि’ल जा’री कि’या जा’येगा ! म’हिना ख’त्म होने के दस दिन के अन्दर रि’दिन्ग्का का’म पूरा करना होगा और री’डिंग का काम पू’रा होने के 2-3 बाद बिल ज’नरेट कर के उ’पभोग्ता को देना होगा ! आ’पको बता दें कि मध्य प्रदेश की रा’जधा’नी इं’दौर में बि’जली के बि’ल दे’ने वा’ली क’म्पनी ने बि’ज’ली के बिल लेने के लिए नई व्य’वस्था को और प्र’भा’वी करने का नि’र्णय लि’या है