Categories
Other

अभी अभी भा’रती’य रा’जनी’ति में दौ’ड़ी प’रेशा’नी की ल’हर, के’न्द्रिय मंत्री रा’मवि’ला’स पा’सवान हुये……..बेटें चि’राग ने दी……

खबरें

लोक ज’नश’क्ति पा”र्टी के सं’स्थाप’क व कें’द्रीय मं’त्री रा’म वि’ला’स पा’सवा’न की त’बीय’त बि’ग’ड़ गई है. इन दिनों वे आ’इ’सी’यू में भ’र्ती है. उन्हें छो’ड़ क’र बि’हा’र आना फि’लहा’ल बेटे चि’रा’ग पा’स’वान के लिए सं’भव न’हीं है. अ’पनी म’जबूरी ब’यां कर’ते हुए ए’लजे’पी सु’प्रीमो चि’रा’ग पा’सवा’न ने पा’र्टी का’र्यकर्ता’ओं व ने’ताओं को मा’र्मिक चि’ट्ठी लिखी है. उन्हों’ने यह भी स्प’ष्ट किया है कि वि’धा’नस’भा चुना’व को लेकर बि’हार के भ’विष्य व सीटों के ता’लमेल को लेकर रा’ष्ट्रीय जन’तांत्रिक ग’ठबं’धन में किसी भी स’हयो’गी घ’ट’क द’ल से कोई बा’त नहीं हुई है.

अपनी चि’ट्ठी में चि’राग ने लिखा है कि को’रो’ना सं’क्रम’ण का’ल में लो’गों को रा’श’न की परे’शानी न हो, इसके लिए उनके पि’ता अपना रू’टी’न  हे’ल्थ चे’क-अप ल’गा’तार टा’लते रहे. इस का’रण वे अ’स्वस्थ हो गए. बी’ते तीन स’प्ताह से वे अ’स्पता’ल में हैं.

चि’राग पा’सवा’न ने लिखा है कि वे पि’ता को रो’ज बी’मारी से ल’ड़’ते दे’ख कर वि’चलि’त हो जा’ते हैं. पिता प’टना जाने के लिए क’हते हैं, ले’कि’न बे’टा होने के ना’ते वे उन्हें इस हा’ल में आ’इ’सी’यू में छो’ड़ कर न’हीं ह’ट सकते हैं. नहीं तो वे खु’द को कभी मा’फ न’हीं कर पा’एं’गे.

चि’राग पास’वान ने आगे लिखा है कि पा’र्टी अध्यक्ष होने के ना’ते उन्हें उन साथियों की भी चिं’ता है, जिन्होंने बि’हार फ’र्स्ट बि’हारी फ’र्स्ट के लिए जी’वन स’म’र्पित कर दिया है. लिखा है कि उ’नकी बि’हार के भ’विष्य व चु”नाव में सी’टों को लेकर ग’ठ’बंध’न के घ’ट’क द’लों से बा’त नहीं हुई है . यह बात उ’न्हों’ने पा’र्टी के सं’सदी’य बोर्ड की बै’ठक में भी क’ही थी.

चि’राग पा’सवा’न ने लिखा है कि बि’हार की मौ’जूदा स’र’का’र महा’गठबंध’न स’रका’र के दौ’र के सा’त नि’श्चय का’र्य’क्रम पर का’म कर रही है. चि’रा’ग पहले इसे म’हाग’ठबं’धन का का’र्यक्रम ब’ताते हुए आ’लोच’ना कर चु’के हैं. अपने बि’हा’र फर्स्ट बिहा’री फर्स्ट की चर्चा करते हुए चि’राग ने लिखा है कि बि’हार को वि’कास पथ पर ले जाने के लिए पा’र्टी के वि’कास के रोड मै’प को ज’नता के बी”च रखने की ज’रूरत है.