Categories
News

Big Breaking : शि’वसे’ना की बढ़ी मु’श्किले उ’द्धव ठा’करें और उनके बेटें आ’दित्य को हो सकती है 6 माह की जे’ल…👇

खबरें

इस’की जां’च सी’बी’डी’टी को सौं’प दी है. ख’बर है कि म’हारा’ष्ट्र के इन ने’ताओं के अ’लावा गु’ज’रा’त के वि’धायक ना”थाभाई ए पटेल के खि’ला’फ भी चु’नावी ह’ल’फना’में में ग’ल’त जा’नका’री की शि’काय’त की गई है.

मुंबई. म’हारा’ष्ट्र के मु’ख्यमं’त्री उ’द्धव ठा’करे उनके बेटे आ’दि’त्य ठा’करे और ए’नसी’पी सां’सद सु’प्रिया सुले फि’लहा’ल मु’श्कि’ल में घि’रती दिख रही हैं. इन सभी ने’ता’ओं पर चु’ना’वी ह’लफना’मे में संपत्ति और दे’नदा’री की ग’ल’त जा’नका’री देने का आ’रोप है. मा’म’ले की गं’भीरता को देखते हुए चु’नाव आ’योग ने इसकी जां’च सी’बी’डी’टी को सौं’प दी है. ख’बर है कि महाराष्ट्र के इन नेताओं के अ’ला’वा गु’ज’रात के वि’धाय’क ना’थाभाई ए पटेल के खि’ला’फ भी चु’ना’वी ह’ल’फना’में में ग’ल”त जा’नकारी की शि’का’यत की गई है.

जानकारी के मु’ताबि’क म’हाराष्ट्र में स’त्तारूढ़ दल शि’वसे’ना और उनकी स’हयोगी पा’र्टी ए’नसी’पी के इन ने’ता’ओं पर आ’रोप है कि इन लोगों ने चु’ना’व के समय चु’नाव आ’योग को जो ह’लफना’मा दिया है उसमें कई जा’नका’री ग’लत भ’री है और कई अ’धूरी जा’नका’री दी गई है. सू’त्रों से मिली जा’न’का’री के मु’ता’बि’क शि’काय’त’क’र्ता’ओं ने अपने दा’वे के स’मर्थ’न में कुछ द’स्तावे’ज भी सौं’पे हैं, जि’स’से पता चलता है कि इन ने’ता’ओं ने ह’ल’फना’मे में ग’लत जा’नका’री दी है. इन द’स्तावे’जों को दे’ख’ने के बाद ही चु’नाव आ’योग ने इ’स’की जांच सी’बीडी’टी के पा’स भे’जी है.

चु’नाव आ’योग अब सी’बीडी’टी की जां’च रि’पोर्ट का इं’तजा’र कर रही है. ऐ’से में अगर इन ने’ताओं पर लगा’ए गए आ’रोप स’ही पाए जाते हैं तो रि’प्रजेटेंश’न ऑफ पी’पल ए’क्ट की धा’रा 125 ए के त’ह’त सी’बीडी’टी इस मा’मले में के’स द’र्ज कर सकती है. इस से’क्श’न के त’ह’त अधि’कत’म 6 म’ही’ने की जे’ल या जु’र्मा’ना या फिर दो’नों का प्रा’वधा’न है.