Categories
Other

छत्तीस’गढ़ के पूर्व CM ‘रमन सिंह पाए गए को’रोना पॉ’जिटिव, ट्वी’ट करके दी जा’नकारी…

देशभर में कोरोना के मा’मले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. अब छत्तीस’गढ़ के पूर्व मुख्य’मंत्री रमन सिंह भी को’रोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने इसकी जान’कारी ट्वीट कर दी. रमन सिंह ने ट्वीट किया, ‘मैंने कोरोना के शुरु’आती ल’क्षण नजर आने पर टेस्ट क’राया था, जिसमें मेरी रि’पोर्ट पॉ’जिटिव आई है. मेरा निवे’दन है कि वि’गत दिनों में जो भी लोग मेरे सं’पर्क में आए हैं वह आइसो’लेशन में रहें और अपना को’विड-19 टेस्ट जरूर कराएं.’पिछले 24 घंटे में को’रोना से सं’क्रमण के 93 हजार से अधिक नए मा’मले सामने आए हैं. इस अ’वधि में 1200 से अधिक लोगों की को’रोना से सं’क्रमण के कारण मौत हो गई है. स्वा’स्थ्य मं’त्रालय की ओर से जारी किए गए आं’कड़े के मु’ताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना से सं’क्रमण के 93337 नए मा’मले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे के दौ’रान देश में 1247 लोगों की को:रोना के कारण मौ’त हो गई है.


Dr Raman [email protected]मैंने को’रोना के शु’रुआती लक्षण नज़र आने पर टेस्ट कराया था, जिसमें मेरी रि’पोर्ट पॉ’जिटिव आई है। मेरा नि’वेदन है कि विगत दिनों जो भी लोग मेरे सं’पर्क में आये हैं वह आइसो’लेशन में रहें एवं अपना को’विड-19 टेस्ट जरूर कराएं।7:37 PM · Sep 19, 20204.7KSee the latest COVID-19 information on Twitter

रि’कवरी रेट में टॉप पर भा’रत

को’रोना केस के बढ़ते मा’मलों में भारत, अमे’रिका के बाद दूसरे नंबर पर है. वहीं कोरोना रिकवरी यानी की कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों के मामले में अ’मेरिका को प’छाड़कर भारत एक नंबर पर प’हुंच गया है. यानी कि कोरोना से ठीक होने वाले सबसे अधिक लोग भारत में हैं. स्वास्थ्य मं’त्रालय ने श’निवार को इस बात की जान’कारी दी है. अब तक देश में 42,08,431 को’रोना मरीज ठीक होकर घर वापस लौटे हैं. यानी कि भारत में को’रोना रि’कवरी रेट अब बढ़कर करीब 80 प्र’तिशत हो गया है. जबकि मृ’त्यु दर घटकर 1.61 पर पहुंच गई है. 

गौ’रतलब है कि भारत में सात अ’गस्त को कोविड-19 मरीजों की संख्या 20 लाख के पार हुई थी जबकि 23 अगस्त को कोरोना वा’यरस सं’क्रमितों की सं’ख्या 30 लाख के पार हो गई. देश में पांच सितंबर को सं’क्रमितों की संख्या 40 लाख हुई. वहीं, 16 सि’तंबर को देश में को’विड-19 म’रीजों की संख्या 50 लाख के पार पहुंच गई.