Categories
News

अगर आप भी सपने में बनाते हैं शा’री:रिक सं’बं’ध ? ये होता है इसका असली मतलब…

हिंदी खबर

सपने आना एक सामान्य प्रक्रिया है। यह प्रक्रिया आपके अवचेतन मन से सं’बं’ध रखती है, दरअसल जब आप सोने जाते हैं, तब भी आपका अवचेतन मन सचेत अवस्था में रहता है। सक्रिय अवचेतन मन में जो भी स्मृ’ति होती है या कोई कामना होती है, वहीं सपनों के रूप में आपको दिखाई देती है। कई सपने आपको डरा देते हैं, तो कई सपने आपको सुखद अहसास प्रदान करते हैं। से’क्स का सपना आना आपके लिए एक सुखद अहसास होता है। विशेषज्ञ इसके बारे में बताते हुए कहते हैं कि जब आप अपनी जिंदगी में से’क्स का आनंद नहीं ले पाते हैं या से’क्स से जुड़ी अपनी भावनाओं को उजागर नहीं कर पाते हैं तो आपको इस तरह के सपने दिखाई देने लगते हैं। इसमें आप खुद को किसी अजनबी के साथ, ऑफिस के किसी व्यक्ति के साथ, सा’र्वजनिक स्थान पर, अपने पूर्व प्रेमी या प्रेमिका और पति या पत्’नी के साथ से’क्स करते हुए देखते हैं। आगे आपको बताया जा रहा है कि इन सपनों का क्या मतलब होता है और यह आपको क्या सं’के’त देते हैं। 

स्व’प्न शा’स्त्र के अनुसार सपने कई प्रकार के होते हैं। सभी सपने का अपना विशेष मतलब होता है। सपने जहां एक ओर शुभ संकेत लेकर आता है। वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसे भे सपने होते हैं जो कि अशु’भ संकेतों को लेकर आता है। स्वप्न शास्त्र के हम आपको ऐसे सपने के बारे में बता रहे हैं जिसे देखना अ’द्भु’त संकेत देता है। दरअसल सपने में सेक्स देखना एक ऐसा सपना होता है जिसे लोग भूल नहीं पाते हैं। सपने में सेक्स देखना सुनने में थोड़ा अजीब लगता है। लेकिन इस स्वप्न का देखना भी जीवन से जुड़ी बहुत बड़े संकेतों की ओर इशारा करता है।

सपने में सेक्स यदि आप सपने में अपने पति/पत्नी या लवर के साथ से’क्’स करते दिखाई दे रहे हैं। इसके दो अलग-अलग मतलब होते हैं। या तो आप दोनों के बीच का रिश्ता काफी बेहतर चल रहा है या फिर आपको अपने पा’र्टनर से वह सब नहीं मिल रहा जो आप चाहते/चाहती हैं।

यदि आपको ऐसा सपना आया है तो आपको सा’वधा’न हो जाना चाहिए, क्योंकि यह सपना आपकी निजी जिंदगी की ओर इशारा करता है। अगर आप सपने में अपने किसी पसंदीदा स्टार के साथ से’क्’स करते/करती हैं तो इसका सीधा मतलब है कि आप अपने पा’र्टनर में और भी बहुत कुछ तलाश कर रहे/रही हैं। आप उस स्टार का लुक और सफलता को अपने पार्टनर की खूबियों के साथ तौलते हैं।