Categories
News

पीएम मोदी अपने आपको फिट रखने के लिए रोजाना करते हैं ये 5 योग,जानिये लाभ और देखिए अलग-अलग योगासान की तस्वीरें…

हिंदी वायरल खबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिटनेस का हर कोई मुरीद है। पीेएम मोदी 17 सितंबर को 70 साल के हो रहे हैं। हालांकि उनकी फिटनेस ऐसी है कि कोई भी उन्हें देखकर उनकी उम्र का का अंदाजा नहीं लगा पाएगा। ये बात तो सब जानते हैं कि पीएम मोदी रोजाना योगा करते हैं। लेकिन क्या आपको ये पता है पीएम मोदी रोजाना कौन से योगा करके अपने आप को फिट रखते हैं। देखिए पीएम मोदी की योगा करते हुए तस्वीरें और योगासन के बारे में। 

पीएम मोदी रोजाना ताड़ासन करते हैं। इस आसन के बारे में जानकारी पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट करके दी थी। पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा था- ‘सही तरीके से ताड़ासन करने से और कई अन्य आसन आसानी से होने लगते हैं।’ ये आसन शारीरिक और मानसिक संतुलन विकसित करता है। 

इसके अलावा पीएम मोदी उष्ट्रासन भी रोजाना करते हैं। इस आसन के बारे में ट्वीट करके पीएम मोदी ने लिखा था- ‘उष्ट्रासन आपकी हेल्थ के लिए अद्भुत है।’ इस आसन को रोजाना करने से पीठ, कंधे मजबूत होंगे और लचीलापन में सुधार होगा।

प्रधानमंत्री के रोजाना रूटीन में त्रिकोणासन करना भी शामिल है। पीएम मोदी इन योगासन के अलावा त्रिकोणासन भी करते हैं। इस आसन को करने से कमर की मसल्स को मजबूत बनाता है। ये थाई, कंधे, चेस्ट और रीढ़ की हड्डियां को मजबूत बनाता है। 

इसके अलावा पीएम मोदी भद्रासन भी करते हैं। इस आसन के बारे में मोदी जी ने ट्वीट किया था- ‘भद्रासन शरीर को दृढ़ रखता है और मस्तिष्क को स्थिर करता है।’ भद्रासन को करने से एकाग्रता बढ़ती है दिमाग तेज होता है। 

वृक्षासन भी सेहत के लिए अच्छा होता है। पीएम मोदी ने इस आसन के बारे में ट्वीट करते हुए लिखा था- ‘वृक्षासन हमारे शरीर और मस्तिष्क के लिए कितना फायदेमंद है।’ आपको बता दें, वृक्षासन पैरों की मसल्स को मजबूत बनाता है।