Categories
News

बा’बरी म’स्जि’द वि’ध्वंस केस : 30 सितंबर को अ’दा’लत सुनाएगी फै’स’ला, आ’डवा’णी, जोशी सहित ये 32 लोग हैं आ’रोपी…

हिंदी खबर

सी’बी’आ’ई की वि”शे’ष अ’दा’ल’त ने द’श’कों पु’राने बा’ब’री म’स्जि’द वि’ध्वंस मा’म’ले में फै’स’ले के लिए 30 सि’तं’बर की ता’री’ख त’य क’र दी है, जि’स’में पूर्व उ’प प्र’धा’न’मं’त्री ला’ल’कृष्ण आ’डवा’णी, भा’ज’पा के वरि’ष्ठ ने’ता मु’र’ली म’नो’हर जो’शी, क’ल्या’ण सिंह और उ’मा भा’र’ती स’मेत 32 अभियु’क्तों के नाम शा’मिल हैं. अयो’ध्या आ’परा’धिक सा’जि’श मा’म’ले में फै’स’ला सु’ना’ने की ता’री’ख बुधवार को लखनऊ की विशेष सी’बीआ’ई अ’दाल’त के ज’ज सुरें’द्र कुमार यादव ने तय की. इस महीने की शु’रुआत में अ’दा’ल’त ने सभी 32 आ’रोपि’यों के ब’या’न द’र्ज करके मा’म’ले में सभी का’र्यवा’ही पू’री कर ली थी.

अनुसार भा’जपा के व’रिष्ठ ने’ता ला’ल’कृष्ण आ’ड’वाणी, मुर’ली म’नोहर जो’शी, क’ल्याण सिं’ह, उ’मा भा’र’ती स’हि’त मा’म’ले के 32 आ’रोपि’यों में से 25 का प्र’तिनिधि’त्व कर रहे व’कील केके मिश्रा ने फै’स’ला सु’नाने के लिए अ’दा’लत द्वारा निर्धा’रित ति’थि की पु’ष्टि की है. नि’र्ण’य की सं’भा’वित ता’रीख भी उ’च्च’त’म न्या’या’लय द्वारा दिए गए एक महीने के वि’स्तार के अ’नुरू’प है. वि’शेष सी’बी’आई अ’दाल’त ने 30 सितंबर तक मामले को बंद का निर्देश दिया है. फै’स’ले की पू’र्व समय सी’मा 31 अ’गस्त को समा’प्त हो गई थी.

पिछले साल जुलाई में सु’प्रीम को’र्ट ने अयो’ध्या मा’म’ले में आ’परा’धि’क मु’कद’मा पू’रा क’रने की समय सी’मा छह म’हीने ब’ढ़ा दी थी और अं’ति’म आ’दे’श देने के लिए कुल नौ म’हीने का स’मय दिया था. इस साल 19 अ’प्रैल को समय सी’मा स’माप्त हो गई और 31 अ’गस्त तक एक और वि’स्तार सु’प्रीम को’र्ट द्वारा प्र’दान किया गया था.