Categories
News

MP उप’चुनाव : इस सीट पर बड़ा रोचक है समधी और समधन की मुकाबला , जानें पूरा मामला..👇

खबरें

हर चुनाव में कुछ खास तरह की रो’चक प’ह’लू देखने को मिलते है, मध्यप्रदेश विधानसभा में होने जा रहे उप’चुना’व में भी ऐसी ही कुछ रो’च’क और दि’लचस्प तस्वीरें सामने आ रही हैं। जिसमें ग्वालियर जिले की विधानसभा 19 डबरा सीट पर रिश्ते में समधी स’मधन एक दूसरे के खि’ला’फ चु’ना’वी मैदान में ता’ल ठो’क रहे हैं। यहां गौ’र करने वाली बात यह है, कि पिछले वि’धानस’भा चुनाव में अपनी समधन के लिए जगह जगह वो’ट मां’गने वाले सुरेश राजे इस बार उन्हें ही चु’नौ’ती दे रहे हैं। आपको बता दें, कि डबरा विधानसभा सीट पर इस बार कांग्रेस ने सुरेश राजे को प्र’त्या’शी बनाया है। जबकि बीजेपी के टिकट पर चु’नाव लड़ रही अपनी समधन इमरती देवी को ट’क्क’र देंगे।



राजे को एक बार हरा चुकी है इमरती
आपको बता दें, कि डबरा सीट पर यह दोनों प्रत्याशी 2013 में चुनाव लड़ चुके है, उस समय दोनों प्रत्या’शियों के बीच कोई रिश्ता नहीं था। पिछले विधानसभा चुनाव यानी 2018 में सुरेश राजे ने भाजपा छोड़ कांग्रेस में शा’मि’ल होकर अपनी समधन इमरती का चुनाव प्रचार किया था, और इमरती 57 हजार वोटों से जीती थी। इससे पहले 2013 में बीजेपी ने सुरेश को टिकट दिया था अपनी समधन कांग्रेस की इमरती देवी के सामने उतारा था, लेकिन इमरती ने सुरेश राजे को 32 हजार वोट से हराया था। लिहाजा, इमरती देवी और उनके समधी सुरेश राजे के बीच विधानसभा चुनाव में दूसरी बार मु’काब’ला होगा। साल 2013 में इमरती कांग्रेस से उ’म्मीद’वार थीं, वहीं बीजेपी ने उनके समधी सुरेश राजे को मैदान में उतारा था। 



समधी पर भारी समधन ?
अगर पिछले रि’कॉ’र्ड को देखा जाए, तो समधन इमरती देवी अपने समधी सुरेश राजे पर भा’री पड़ती न’जर आर ही है। क्योंकि वह इस विधानसभा से तीन बार चुनाव जीत चुकी हैं और एक बार सुरेश राजे को भी शि’क’स्त दे चुकी हैं। लेकिन कांग्रेस का दावा है, कि हर बार उन्हें कांग्रेस के नाम पर वोट मिला, और व्यक्तिगत तौ’र पर उनका कोई भी सि’यासी अ’स्तित्व नहीं है, इसलिए इस बार जनता इमरती देवी को स्वी’कार नहीं करेगी और डबरा सीट से सुरेश राजे विधानसभा में पहुंचेंगे।